Rahul Dev Birthday : शादी की जरूरत महसूस नहीं होती, Mrugdha संग लिव इन मे है ज्यादा कम्फर्ट

फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाकर अपनी पहचान बनाने वाले राहुल देव आज यानि 27 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. राहुल देव की जिंदगी खुली किताब की तरह है। उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को कभी किसी से नहीं छुपाया। वह सिंगल फादर हैं और मॉडल एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे के साथ लिव-इन में रहते हैं। राहुल देव और मुग्धा गोडसे दोनों शादी के बंधन में नहीं बंधना चाहते।

Rahul Dev Birthday
शादी की जरूरत महसूस नहीं होती

राहुल देव का जन्म 1968 में दिल्ली में हुआ था और उनकी शिक्षा भी दिल्ली में ही हुई थी। राहुल देव के पिता राहुल देव के पिता सहायक पुलिस आयुक्त थे। राहुल देव के भाई मुकुल देव भी एक्टिंग की दुनिया से जुड़े हैं। राहुल देव की पत्नी रीना देव का कैंसर से निधन हो गया। उनका एक बेटा सिद्धार्थ है। साल 2000 में राहुल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘चैंपियन’ से की थी।

अकेले पत्नी की मौत राहुल देव अपनी पत्नी रीना देव से बहुत प्यार करते थे। 2009 में जब उनकी पत्नी रीना की कैंसर से मौत हुई तो राहुल देव पूरी तरह टूट चुके थे। राहुल देव को समझ नहीं आ रहा था कि वह अपने 11 साल के बेटे का लालन-पालन कैसे करेगा. राहुल देव के लिए यह दौर काफी मुश्किल भरा रहा। इस मुश्किल दौर में उनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मुग्धा गोडसे से हुई।

प्यार ने उम्र का फासला नहीं देखा

मुग्धा गोडसे और राहुल देव दोनों को एक दूसरे का स्वभाव पसंद था। उम्र के फासले के बावजूद दोनों के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी थी। दोनों ने अपनी दोस्ती को प्यार में बदल लिया और फिर उन्होंने साथ रहने का फैसला किया। राहुल देव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि चूंकि मैं सिंगल फादर था, इसलिए मुग्धा के साथ अपने रिश्ते को ऑफिशियल करने से पहले झिझकता था। लेकिन मैंने अपने बेटे को अपने जीवन के बारे में सब कुछ बता दिया। मुग्धा गोडसे और राहुल देव ने 2015 में अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया था।

शादी की जरूरत महसूस नहीं हुई

राहुल देव और मुग्धा गोडसे लंबे समय से साथ रह रहे हैं लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है। ऐसे में दोनों से अक्सर शादी को लेकर सवाल किए जाते हैं. राहुल देव और मुग्धा गोडसे दोनों का कहना है कि हमें शादी की जरूरत नहीं लगती। हम दोनों इस जिंदगी से खुश हैं। हमारे पास वह सब कुछ है जो एक बेहतर रिश्ते के लिए जरूरी है।