Advertisement

वापसी : चीन से सारे नाते तोड़ कर PUBG भारत में वापसी करने को तैयार !

भारत सरकार ने देश में 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है , जिसमें पॉपुलर बैटल रोयल गेम (PUBG) भी शामिल है। बैन को लेकर गेमिंग कम्युनिटी परेशान है।ब्लूहोल के तहत ओरिजिनल इंटरनल गेमिंग PUBG कॉरपोरेशन ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है। PUBG Corp के मुताबिक ये पूरी स्थिति से अवगत है और प्रतिबंध के पूरे मुद्दे पर सक्रिय रूप से विचार कर रहा है।मौलम हो की भारत में 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के एक दिन बाद ही Tencent को $34 बिलियन का नुकसान हुआ था।

भारत में PUBG Mobile पर Tencent Games के कंट्रोल को खत्म कर दिया जाएगा, और इसकी सभी पब्लिशिंग जिम्मेदारियां PUBG कॉर्प के पास आ जाएगी। ओरिजिनल साउथ कोरिया बेस्ड गेमिंग कंपनी इसकी जिम्मेदारियों को संभालने वाली है, और ऐसा होने पर जल्द ही देश में PUBG पर से बैन को हटाया जा सकता है।

पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइज़ी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है।पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को दोनों पबजी कारपोरेशन और टेंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है।

PUBG Corporation ने अपने स्टेटमेंट में कहा, ‘PUBG Corporation सरकार द्वारा किए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है क्योंकि प्लेयर डेटा की प्राइवेसी और सिक्योरिटी कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।भारत सरकार के साथ ऐसे काम करने की उम्मीद करता है ताकि एक ऐसा समाधान निकाला जा सके। PUBG Corporation ने भारत में Tencent Games के लिए PUBG मोबाइल फ्रेंचाइज़ी को ऑथेराइज़ न करने का फैसला किया है।

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.