गर्व : 104 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने पास की परीक्षा, प्राप्त किए 100 में से 89% अंक

Copy

हम सबने सूना है कि बहुत देर कभी नहीं हुई होती पर ये साबित किया केरल की महिला ने जिन्होंने 104 वर्ष की उम्र में जहां लोग थक हार कर बैठ मौत का इन्तजार करते हैं ,वहीं इस महिला ने केरल के स्टेट एजुकेशन एग्जाम को ना केवल पास किया बल्कि 100 में से 89% अंक भी हासिल कर मिसाल कायम कर दी। इनकी सफलता की कहानी सुनकर सबके होश उड़े हुए हैं।

women

स्कूल नहीं गई पर स्टेट एजुकेशन बोर्ड में झंडे गाड़ दिए ।

केरल की कोटृऻयम की रहने वाली यह महिला अपने जीवन में कभी भी स्कूल नहीं गई फिर भी इन्हें पढ़ाई लिखाई बहुत पसंद थी। वो हाल ही में स्टेट एजुकेशन एग्जाम में बैठी थी । उनकी उम्र अधिक थी इसलिए उन्हें सुनने में थोड़ा तकलीफ होता था इसके लिए परीक्षा सेंटर पर मौजूद इन्विजिलेटर को बुजुर्ग महिला के साथ ऊंची आवाज़ में निर्देश देने या बात करने को कहा गया था। जब उनसे ये पूछा गया कि आपको परीक्षा में कितने अंक आने की उम्मीद है तब महिला ने बड़ी सरलता से कहा कि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और जो मुझे आता था वो सब मैंने लिख दिया। महिला ने 89% अंक हासिल कर सबको अचंभित कर दिया। आपको बता दें कि यह परीक्षा केरल में सतत शिक्षा मिशन के तहत आयोजित की जाती है । जिसका उद्देश्य केरल के हर नागरिक को शिक्षित करना होता है।

महिला के जज्बे को सलाम

महिला के जज्बे को सलाम करते हुए v sivankutty ने ट्वीट कर बताया कि उमर आपके और आपके सपनों के बीच नहीं आ सकता है। आज यह महिला उन सब महिला के लिए मिशाल बं चुकी हैं जो अपनी हालातों से हार कर , पढ़ाई छोड़ घर परिवार संभाल रही है।

Facebook Comments Box