Prem Chopra Birthday Special : प्रेम चोपड़ा को देखते ही अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे लोग ! फिल्मों में विलेन बनने का ऐसा था डर

Click here to read in English 👈

बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन में से एक प्रेम चोपड़ा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वह 87 साल के हैं। उनका जन्म लाहौर में हुआ था। भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद उनका परिवार हिमाचल प्रदेश के शिमला में बस गया। प्रेम चोपड़ा ने अपनी स्कूली शिक्षा यहीं की। कॉलेज के दिनों में लव प्ले में हिस्सा लिया करते थे। यहीं से उन्हें अभिनय का प्यार मिला। पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन प्रेम चोपड़ा को यह मंजूर नहीं था। वह फिल्मों में काम करने की इच्छा से मुंबई आए थे।

Prem Chopda Birthday
प्रेम चोपड़ा को देखते ही अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे लोग

यहां उन्होंने संघर्ष किया और बॉलीवुड में प्रवेश करने में सफल रहे। इसी बीच उनकी मां के गुजर जाने पर उनके ऊपर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। प्रेम चोपड़ा ने अपनी बहन अंजू को अपनी बेटी के रूप में स्वीकार किया और उसे पालने लगे। अपने फिल्मी सफर की बात करें तो प्रेम चोपड़ा ने अब तक अपने 60 साल के फिल्मी करियर में करीब 380 फिल्मों में काम किया है। वे हीरो बनना चाहते थे लेकिन विलेन बनकर उन्होंने खूब नाम कमाया। प्रेम चोपड़ा ने ज्यादातर कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाए जिनकी चर्चा आज भी होती है।

प्रेम चोपड़ा का हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

प्रेम चोपड़ा द्वारा निभाए गए किरदारों से आज भी लोग पर्दे पर नफरत करते हैं और शायद यही उनकी जबरदस्त एक्टिंग की सबसे बड़ी खूबी है कि निगेटिव किरदार निभाने के बावजूद फैंस ने उन्हें पसंद किया. एक इंटरव्यू में खुद प्रेम चोपड़ा ने कहा था कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी विलेन समझने लगे हैं। वह जहां भी जाते थे लोग अपनी पत्नियों को छुपा देते थे।

प्रेम चोपड़ा ने कहा था, जब मैं लोगों से मिला और उनसे बात की तो लोगों को लगा कि मैं उनकी तरह एक आम इंसान हूं, मैं कोई खलनायक नहीं हूं, जिसने अपनी पत्नी पर बुरी नजर डाली हो. लेकिन बाद में ये बातें आम हो गईं. ऐसा हुआ और मैं शुरू हो गया. इन बातों को तारीफ के तौर पर लेते हुए आपको बता दें कि प्रेम चोपड़ा ने राज कपूर की पत्नी कृष्णा की बहन उमा से शादी की, जिसके बाद वह तीन बेटियों के पिता बने। अभिनेता शरमन जोशी उनके दामाद हैं।