Politics

राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए, निर्भया की मां ने कहा ,कि उनके सपनों को पूरा करने में उन्होंने मदद की थी.

Advertisement

16 दिसंबर की रात को हुए निर्भया गैंग रेप के बारे में कौन नहीं जानता. निर्भया के साथ चलती बस में गैंगरेप हुआ था. उसके साथ 6 लोगों ने यह हैवानियत की थी. जिसके बाद 19 दिसंबर को उसके इलाज के दौरान मौत हो गई. उसे इलाज के लिए सिंगापुर के एक बड़े अस्पताल में भी ले जाया गया, किंतु वह अपने आखिरी वक्त तक मौत से नहीं लड़ पाए. उस के दम तोड़ने के बाद पूरा परिवार शोक में डूब गया था लेकिन अब उसके घर में खुशियों ने दोबारा दस्तक दी है ,दरअसल निर्भया का भाई अब एक पायलट बनने जा रहा है.

यह भी पढ़ें-  बिहार के बाद PM मोदी की उत्तराखंड को सौगात, आज करेंगे 6 बड़े प्रोजेक्ट का उद्याटन

उसका यह सपना पूरा करने में किसी और ने नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में मदद करी. निर्भया की मां आशा देवी ने इंडिया टुडे को बताया ,कि राहुल गांधी ने ही मेरे बेटे को पायलट बनाया है. राहुल गांधी ने ना सिर्फ उसकी पढ़ाई लिखाई का खर्च उठाया बल्कि वे उनसे लगातार संपर्क में रहे. और उन्हें मोटिवेट करते रहे .उन्हें समझाते रहे, कि जिंदगी में कभी हार नहीं मानना चाहिए.

You May Like : ड्राइवर ने टैक्सी बेचकर सड़क पर तड़पती हुई लड़की का इलाज कराया बदले में लड़की ने ऐसे उतरा उसका एहसान.

राहुल गांधी उनके बेटे से फोन पर अक्सर संपर्क में रहते हैं. और उसे प्रोत्साहित करते रहते हैं. हालांकि निर्भया के भाई का ट्रेनिंग का आखरी चरण चल रहा है. वह जल्द ही कमर्शियल एयर प्लेन उड़ाने लगेगा. निर्भया के साथ जब यह हादसा हुआ तब उसका भाई 12वीं कक्षा में पढ़ रहा था. उस साल 2013 में उसने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकैडमी में एडमिशन ले लिया था. निर्भया का सबसे छोटा भाई पुणे में इंजीनियरिंग कर रहा है. इस तरह निर्भया की मां ने इंडिया ट्वेंटी के साथ अपनी खुशी जाहिर करते हुए, राहुल गांधी की प्रशंसा की.

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top