Politics

पुलिस ने शाहीन बाग के लोगों से कहा-बहुत हुआ अब उठा लो डेरा,नहीं तो होगी कार्रवाई

पिछले दिनों दिल्ली में भयंकर हिंसा हुई थी इसमें बहुत सारे लोगों की जानें भी गई. दिल्ली में बिगड़े हालात के बाद शाहिन-बाग सहित कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। शाहीन बाग में करीब ढाई महीने से नागरिकता कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

अब शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस भी जारी कर दिया है और कहा है कि क्षेत्र में कोइ भीड़ इकट्ठा ना हो और ना ही कोई प्रदर्शन करें जो भी प्रदर्शन करेगा उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।

पुलिस का यह भी कहना था की हिंदू सेना और अन्य संगठन ने 1 मार्च को शाहीन बाग में प्रदर्शन की घोषणा की थी, हालाकी हिंदू सेना ने अपना प्रदर्शन रद्द कर दिया। पिछले दिनों की हिंसा को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लिए हैं।

शहीन बाग में पैरामिलिट्री के 12 कंपनियां और दिल्ली पुलिस के 1 हजार जवान तैनात हैं गौरतलब है कि CAA, NPR, NRC को लेकर शाहीन बाग में ढाई महीने से महिलाएं भी धरने पर बैठी हैं और नागरिकता कानून को रद्द करने की मांग कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कर दी है और पुलिस ने स्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को भी तैनात कर दिया है इसके अलावा पुलिस सड़कों पर भी निगरानी कर रही है।

दिल्ली में हुई हिंसा में करीब 45 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। दिल्ली 3 दिन बाद धीरे-धीरे पटरी पर लौटी है. इधर हिंसा के बाद अब तक 167 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं. आर्म्स एक्ट के तहत 36 केस दर्ज हुए हैं जबकि उपद्रव में शामिल 885 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

वहीं पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट को भी लेकर शिकंजा कसा है इस मामले में भी 13 केस दर्ज हो चुके हैं. उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी के खराब क्वालिटी वाले विजुअल सौंपे गए हैं हिंसा भड़काने वाले आप नेता व पार्षद ताहिर हुसैन अभी फरार चल रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top