पीएम मोदी की फिसली जुबान, ‘बेटी पढ़ाओ’ की जगह बोले ‘बेटी पटाओ’, विपक्ष ने लिया आड़े हाथों

कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जुबान फिसलती रहती है. ऐसा ही एक और बार गुरुवार को देखने को मिला जब विपक्षी दल पीएम मोदी की जुबान फिसलने की बात कह रहे हैं. ब्रह्मकुमारी संस्था के ‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्ण भारत’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की जगह ‘बेटी पढ़ाओ’ की तरह बोलते सुने जा रहे हैं.

पीएम का वीडियो वायरल होते ही लालू प्रसाद की पार्टी राजद ने इस पर तंज कसा. राजद की ओर से एक ट्वीट आया है जिसमें लिखा है, ”बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” यह क्या कह रहे हैं प्रधानमंत्री जी? क्या यह टेलीप्रॉम्प्टर की गलती है? इस ट्वीट के साथ पीएम मोदी के संबोधन का एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी अपनी सरकार के सुप्रसिद्ध बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान और देश में बढ़े लिंगानुपात का श्रेय अपनी ही सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान को दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की जगह बेटी पढ़ाओ की तरह बात की।

प्रधानमंत्री का जुबान फिसलने का वीडियो वायरल होते ही कई लोगों ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा. भाकपा-माले के पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने तंज कसते हुए लिखा- परम मूर्ख.. बेटी बचाओ, पाटाओ कह रही है, टेलीप्रॉम्प्टर पढ़कर भी खिलवाड़ हो रहा है.

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने अपने कार्यक्रम का वह हिस्सा ट्वीट किया और लिखा- ‘बेटी पढ़ाओ??? क्या टेलीप्रॉम्प्टर ने आज फिर धोखा दिया?

भाकपा-माले के पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने भी तंज कसते हुए लिखा- परम मूर्ख.. आप ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कह रहे हैं, टेलीप्रॉम्प्टर पढ़कर भी खिलवाड़ कर रहे हैं.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव नागेश करियप्पा ने भी ट्वीट कर लिखा- ”बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” किस अभियान की बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री ???

इसको लेकर कांग्रेस भी आक्रामक हो गई है। उत्तराखंड कांग्रेस ने लिखा है- ये हैं हमारे देश के प्रधानमंत्री, ध्यान से सुनिए: मोदी जी- बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव नागेश करियप्पा ने ट्वीट किया- ”बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” यह प्रधानमंत्री किस अभियान की बात कर रहे हैं?

पिछले हफ्ते दावोस में हुए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भी पीएम मोदी कांग्रेस और विपक्ष के निशाने पर आए थे. राहुल गांधी ने अपने संबोधन के एक हिस्से को ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी का टेलीप्रॉम्प्टर बीच में ही रुक गया, इसलिए वह झाँकने लगा. इसको लेकर कई लोगों ने मोदी पर तंज कसा था।

Facebook Comments Box