Religion

चुपचाप गिरे हुए कबूतर या कौवे के पंख को रख दें इस जगह, फिर होगी छप्पड़ फाड़ कमाई

इस जमाने में हर इंसान को पैसे की जरूरत है। सबको पैसा चाहिए ताकि वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सके और अपने परिवार को सारी सुख सुविधाएं मुहैया करा सके। आज के इस दौर में हर इंसान बड़ा बनना चाहता है। लेकिन कोई भी चीज पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किए नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है.

लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता है.समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. आप किसी व्यक्ति को बिना मेहनत किए अमीर बना नहीं देख सकते हैं.क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है.बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किए फल नहीं मिलती है. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी लेकिन कई बार मेहनत के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है। इंसान कुछ भी कर ले लेकिन निराशा ही हाथ लगती है.

वास्तुशास्त्र का हर घर में महत्व होता है खुशहाल जीवन और कुछ सुखी परिवार में वास्तुशास्त्र अहम भूमिका निभाता है.समाज में से कुछ लोग हैं जो इसे नजरअंदाज भी कर देते हैं.और कुछ वास्तुशास्त्र को ध्यान में रखे बिना कोई कार्य नहीं करते। अगर वास्तु का इस्तेमाल सही तरीके से किया जाए तो यह आपके भाग बदल सकता है.

वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी हैं जीने घर पर रखना बहुत ही शुभ होता है.इन वस्तुओं को घर पर रखने से पैसे की तंगी नहीं होती साथ ही साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है.आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे करने से सफलता मिलेगी और आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएगी.

वास्तुशास्त्र की माने तो घर में कबूतर या कौवे के पंख को रखना बहुत शुभ होता है. यदि आप चाहते हैं कि घर में शांति बनी रहे। तो चुपचाप किसी सफेद कपड़े में कबूतर/कौवे के पंख को लपेटकर और उसे लाल रंग के धागे से बांध का अपनी तिजोरी या फिर पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें.

इससे माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और सारी मनोकामना पूरी होगी. इसके साथ ही साथ घर में सुख शांति और धन से पदार्थ बनाए रखने के लिए पांच मुख वाले हनुमान जी की मूर्ति को घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें और रोजाना पूजा करें.घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर में सुख शांति भी बनी रहेगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कछुआ रखना भी शुभ होता है. घर में पैसे की कमी को दूर करने के लिए धातु का बना हुआ कछुआ रखें.अगर आपसे संभव हो तो घर में असली कछुआ भी रख सकते हैं. ऐसा करने से पैसे संबंधी परेशानियां धीरे धीरे धीरे लगेंगे और आपको धन की कभी कमी महसूस नहीं होगी.

अगर आप अपने घर के सभी दोस्तों को एक साथ दूर करना चाहते हैं. तो वास्तुशास्त्र में इसका भी एक उपाय है. इसके लिए आपको केवल एक काम करना है. आपको बस देवता की मूर्ति या तस्वीर को अपने घर में रखना है वास्तु देव की तस्वीर रखने से सभी दोस्तों अपने आप दूर हो जाते हैं और घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं रहती.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top