Advertisement
Categories: देश

Paytm के जरिए घर बैठे चुटकी में बुक करें LPG सिलेंडर, 50 लाख लोग करते हैं बुकिंग

पेटीएम के जरिए भी एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग की जा सकती है.

नई दिल्ली. एलपीजी सिलेंडर बुकिंग के लिए बड़ी संख्या में पेटीएम का सहारा ले रहे हैं. इस डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म ने शुक्रवार को बताया कि एलपीजी बुकिंग सुविधा लॉन्च करने के एक साल के अंदर 50 लाख से ज्यादा बुकिंग्स आई हैं. इसके साथ ही पेटीएम अब एलपीजी सिलेंडर बुकिंग के लिए देश का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है.

पिछले साल ही पेटीएम ने ‘Book a Cylinder’ सुविधा को लॉन्च किया था. कंपनी ने इसके लिए सबसे पहले HP गैस के साथ और फिर Indian Oil की इण्डेन के साथ पार्टनरशिप किया था. इसी साल मई महीने में भारत गैस के साथ भी टाइअप का ऐलान किया गया है. पेटीएम के जरिए बेहद आसान और सहूलियत भरे तरीके से गैस बुकिंग सुविधा की वजह से बड़ी संख्या में इस प्लेटफॉर्म को तवज्जो दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: बिल्कुल Free में Netflix देखने का मौका, जानिए कब और कैसे देखें अपना फेवरेट कंटेंट

कैसे काम करता है यह प्लेटफॉर्म?पेटीएम ऐप के जरिए एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करने के लिए ग्राहक को ‘Book a Cylinder’ टैब में जाना होता है. इस टैब में उन्हें अपने गैस प्रोवाइडर, LPG ID/मोबाइल नंबर/कंज्यूमर नंबर देना होता है. इसके बाद उन्हें पेमेंट भी करना होता है. इसके बाद नजदीकी एजेंसी ग्राहक के घर पर गैस सिलेंडर डिलीवर कर देती है.

पेटीएम के उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव ने कहा, ‘एलपीजी सिलेंडर देश की सबसे बड़ी यूटिलीट कैटेगरी में से एक है. इसमें सभी सामाजिक-आर्थिक क्लास और भोगोलिक क्षेत्र के लोग आते हैं. यह हमारे लिए उच्च प्राथमिकता की श्रेणी में आता है. साथ ही जरूरी सेवाओं के डिजिटलीकरण की दिशा में बढ़ने के लिए यह एक प्रमुख ड्राइवर है. हम चालू वित्तीय वर्ष के अंत में 1 करोड़ बुकिंग की संख्या पार करने की दिशा में काम कर रहे हैं.’

यह भी पढ़ें: SBI ने करोड़ों लोगों को किया सतर्क, कहा- बिना परमिशन करेंगे ये काम तो लिया जाएगा सख्त एक्शन

पेटीएम के​ लिए यूटिलीटी बिल्स पेमेंट एक प्रमुख हिस्सा है, जहां कंपनी कई कैटेगरी में मार्केट लीडर के तौर पर उभरी है. इसमें इलेक्ट्रिसिटी, पाइप्ड गैस, पानी आदि जैसे यूटिलिटी बिल्स शामिल है. अब कंपनी देशभर में अपनी सेवाओं की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.