Omicron Live: बंगाल में सात वर्षीय बच्चा हुआ ‘ओमिक्रॉन’ से संक्रमित, राज्य में पहला मामला

Copy

एक बार फिर से कोरोना दुनिया को डराने लगा है। इसके साथ ही, अब भारत में ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है। सबसे अधिक प्रभावित राज्य है महाराष्ट्र जहां अब तक कुल 28 ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मामले मिल चुके हैं। वहीं राजस्थान 13 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा गुजरात (4), कर्नाटक (3), केरल (1), आंध्र प्रदेश (1)  और दिल्ली में (6) मामले हैं। इस नए वैरिएंट से संक्रमित हो रहे लोगों की तेज रफ़्तार ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। इसलिए अब केंद्र सरकार बूस्टर डोज पर तेजी से काम कर रही है ताकि इस खतरनाक वैरिएंट से निपटा जा सके।

Omicron Variant Cases in India Live Updates, Coronavirus cases in india, Covid19, corona vaccination, booster dose
Omicron

ताजा जानकारी के अनुसार तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दो नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिससे अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 58 हो गई है।देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। मालूम हो की भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,984 नए मामले सामने आए हैं , वहीँ 247 लोगों की मौत हो गई है।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एदोनाम गेब्रेसस ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि 77 देशों में ओमिक्रॉन की आधिकारिक रूप से पुष्टि हो चुकी है। गेब्रेसस ने कहा कि ओमिक्रॉन बेहद अप्रत्याशित गति से पैर पसार रहा है।ब्रिटेन से हाल ही में गौतमबुद्ध नगर आने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इसकी पुष्टि गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा ने की है। सभी संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, जिससे ओमिक्रॉन संक्रमण की जांच की जा सके।

Facebook Comments Box