यहां पर हुआ कोरोना ‘विस्‍फोट’! नवोदय विद्यालय में एक साथ 29 बच्चे हुए संक्रमित…

पिछले दो साल अपने देश भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए भारी रहे है। अब जैसे ही लगा था की हालत कुछ संभल रहे है कि फिर से कोरोना वायरस के (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की एंट्री हो गयी। अब नए वैरियंट ओमीक्रॉन के सामने आने के बाद से ही महामारी का संक्रमण एक बार फिर से धीरे-धीरे बढ़ने लगा है।

Navodaya School West Bengal

इसी बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया जिले के एक आवासीय स्कूल (Nadia School) में एक साथ लगभग 29 बच्चों के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद स्कूल समेत आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मालूम हो कि जवाहर नवोदय विद्यालय के 9वीं और 10वीं क्लास के 29 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित (29 Students Test Positive for Covid-19) हो गए हैं, सभी पीड़ितों को होम क्वारंटीन (Home Quarantine) की सलाह दी गई है, क्योंकि उनमें खांसी और सर्दी के मामूली लक्षण हैं।

मिली जानकारी के अनुसार नदिया जिले के कल्याणी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 13 लड़के और 16 लड़कियां पीड़ित पाए गए हैं। जानकारी मिलने के बाद सभी छात्रों के पैरेंट्स को इसकी जानकारी दे दी गई है और उन्हें घर ले जाने के लिए कहा गया है।कल्याणी के उप-मंडल अधिकारी (SDO) हीरक मंडल ने कहा कि स्कूल के अन्य छात्रों और शिक्षकों का भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया जा रहा है और सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद 8वीं से लेकर 12वीं क्लास तक स्कूल खुले हुए है और कोरोना गाइंडलाइंस का पालन करते हुए कक्षाएं चल रही हैं।

Facebook Comments Box