अब और महंगा होगा हवाई सफर ! सरकार ने एयरलाइन कंपनियों से किराया वृद्धि पर प्रतिबंध हटा लिया

यह तय है कि आने वाले दिनों में एयरलाइंस हवाई यात्रा को और महंगा कर देगी क्योंकि सरकार ने उन्हें किराए में वृद्धि की अनुमति दे दी है।
एयरलाइंस अब यह तय करने के लिए स्वतंत्र हैं कि यात्रियों से कितना किराया लिया जाए। सरकार ने अब हवाई किराए की सीमा हटा दी है जो उसने महामारी शुरू होने पर रखी थी।

Air travel will be more eenxpvsie now
अब और महंगा होगा हवाई सफर

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने ट्वीट किया
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया कि हवाई किराए पर प्रतिबंध हटाने का निर्णय दैनिक मांग और हवाई अशांति ईंधन की सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद लिया गया है। अब एयरलाइंस हवाई में स्थिरता शुरू हो गई है और हमें पूरा यकीन है कि निकट भविष्य में घरेलू यातायात के लिए विमानन क्षेत्र में काफी वृद्धि होगी।

हाल ही का ट्वीट :-

ऊपरी और निचली सीमा भी हटाई गई
सरकार के आदेश के बाद अब किराए पर कोई रोक नहीं है – ऊपरी और निचली सीमाएं भी हटा दी गई हैं, हालांकि एयरलाइंस टिकट पर रियायतें दे सकती हैं।

सरकार ने कोरोना में एयरलाइंस हवाई पर किराया वृद्धि पर रोक लगा दी थी
कोरोना काल में सरकार ने किराए में बढ़ोतरी पर रोक लगा दी थी, जिसके चलते एयरलाइंस किराए में बढ़ोतरी नहीं कर पाई थी, लेकिन अब सरकार ने एयरलाइन कंपनियों को खुला मैदान दिया है, जिससे किराए में बढ़ोतरी होना तय है. एयरलाइंस लंबे समय से दावा कर रही है कि किराए में बढ़ोतरी नहीं होने से उन्हें भारी नुकसान हो रहा है।

निकट भविष्य में महंगी होगी हवाई यात्रा
जैसा कि सरकार ने किराए में बढ़ोतरी की सीमा को हटा दिया है, एयरलाइंस अब किसी भी समय किराए में बढ़ोतरी कर सकती है।