Nokia ने China की कंपनी Oppo और OnePlus पर किया मुकदमा, इन देशों में मोबाइल नहीं बेचा जा सकता

Copy

चीनी स्मार्टफोन कंपनियों Oppo और OnePlus को बड़ा झटका लगा है। झटका Nokia ने महसूस किया है।Nokiamob.net की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैनहेम रीजनल कोर्ट ने पेटेंट विवाद में Nokia के पक्ष में फैसला सुनाया है। अदालत का फैसला Nokia द्वारा दायर एक मामले में आया है, जिसमें Oppo और OnePlus पर पेटेंट के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

Nokia sues Oppo and OnePlus
Nokia ने China की कंपनी Oppo और OnePlus पर किया मुकदमा

इससे पहले, Nokia ने इन चीनी कंपनियों के साथ समझौते की मांग की थी, लेकिन ऐसा करने में विफल रहा। पिछले साल, Nokia ने चार अलग-अलग देशों में Oppo के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि Oppo और OnePlus अब जर्मनी में अपने डिवाइस नहीं बेच पाएंगे। हालांकि यह स्थायी प्रतिबंध नहीं है। Oppo के खिलाफ पेटेंट विवाद में Nokia ने पहली जीत हासिल की है।

हाल ही का ट्वीट :-

हालांकि इस मामले में यह पहला फैसला है। Oppo और उसके सहयोगी OnePlus, Nokia के यूरोपीय पेटेंट ईपी 17 04 731 का उल्लंघन करते हुए जर्मनी में मोबाइल डिवाइस नहीं बेच पाएंगे। इस मामले में Nokia ने कहा, उसकी पेटेंट तकनीक का इस्तेमाल कंपनी ने बिना वैध लाइसेंस के किया।

रिपोर्ट के अनुसार, मामले में आरोप लगाया गया है कि ओप्पो ने Nokia के मानक आवश्यक पेटेंट और गैर-एसईपी जैसे यूआई/यूएक्स और बिना लाइसेंस वाले सुरक्षा सुविधाओं का इस्तेमाल किया। Nokia की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia ने मामले में कहा कि Oppo ने उसके निष्पक्ष और वाजिब ऑफर को ठुकरा दिया था। जिसके बाद उनके पास कोर्ट जाने के अलावा कोई चारा नहीं था।

Facebook Comments Box