4 बजे तक की खबरें : गाजीपुर से अखिलेश ने साधा निशाना,24 परगना में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़…

  1. अखिलेश यादव ने गाजीपुर से भाजपा पर साधा निशाना

UP में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर समाजवादी विजय रथ यात्रा निकलने के क्रम में गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा, ये एक्सप्रेस वे लखनऊ को जोड़ने का काम कर रहा है। कम समय में लखनऊ और दिल्ली जा सकेंगे। ये सपना भाजपा का नहीं था, गाजीपुर को लखनऊ, दिल्ली से जोड़ने का सपना समाजवादियों ने देखा था।

2. पश्चिम बंगाल के 24 परगना में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़, जमकर मचा बवाल

पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में आज हिंदू देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ के बाद बवाल मच गया। ये मूर्तियां आने वाले त्योहार ‘राश उत्सव’ के लिए बनाई जा रही थीं। मिली जानकारी के अनुसार ये मामला स्वरुपनगर का है। स्थानीय लोगों ने मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की शिकायत पुलिस से की, तत्काल करवाई करते हुए पुलिस जांच में जुट गई है। विरोध प्रदर्शन भी हुआ पर अब स्थिति काबू में है।

3. आंकड़े हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं- CJI

CJI ने कहा ये आंकड़े हमारे लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं. मुद्दे को घुमाने की कोशिश ना हो। हमें प्रदूषण कम करने की चिंता है। सीजेआई ने पूछा कि अब तक प्रदूषण को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं।इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वायु गुणवत्ता प्रबंधन समिति की बैठक में सचिव पॉवर ,सचिव डीओपीटी, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली के मुख्य सचिव बैठक में उपस्थित थे।

4. पराली पर नियंत्रण के लिए पंजाब सरकार का हर संभव कदम…

पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करते हुआ कहा, पराली जलाने पर नियंत्रण के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं, लेकिन आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में पराली नियंत्रण पर केंद्र से वित्तीय सहायता की जरूरत है। बकौल पंजाब सरकार, केंद्र से किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से अधिक ₹100/क्विंटल मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

5. जम्मू कश्मीर पर गृह मंत्रालय की बैठक आज

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला दिल्ली में आज जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में केंद्रीय सुरक्षाबलों के डीजी और अन्य अधिकारी शामिल होंगे।