12 बजे तक की खबरें – दिल्ली-NCR स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद, खुलेगा करतारपुर साहिब कॉरिडोर , घड़ी विवाद

  1. दिल्ली-NCR में स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक हुए बंद…

कमीशन फॉर एयर क्‍वालिटी मॉनिटरिंग (CAQM) ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण से बिगड़ते हालात के कारण अगले आदेश तक सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया हैं।

2. मोदी सरकार का गुरु पर्व का तोहफा, करतारपुर साहिब कॉरिडोर फिर से आज खुलेगा

Kartarpur Saheb Corridor

कोरोना महामारी के कारण बंद हुए करतारपुर साहिब कॉरिडोर आज से फिर खोले जाने का आदेश सरकार ने दे दिया है। इस बाबत आज गृह मंत्री अमित शाह ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए ट्वीट कर बताया कि, मोदी सरकार ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को 17 नवंबर से दोबारा खोले जाने का फैसला लिया है।

3. शी जिनपिंग बाइडन के साथ बैठक में बोले- ‘जो भी आग से खेलेगा, वह जल जाएगा’

Xi Jinping and Biden

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडन के साथ एक ऑनलाइन बैठक में कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि चीन अपनी संप्रभुता और सुरक्षा हितों की ‘निश्चित रूप से रक्षा’ करेगा। साथ ही में उन्होंने चेतावनी भी दी कि जो कोई भी ताइवान को लेकर आग से खेलेगा, वह ‘जल जाएगा’।

4. कॉमेडियन वीर दास की वीडियो पर जनता का गुस्सा फूटा बोले- ‘देश-विरोधी’…

Vir Das

एक बार फिर एक्टर और कॉमेडियन वीर दास अपने बयानों के चलते विवादों में घिर गए है। मालूम हो की अभी हाल ही में उन्होंने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्टैंडप कॉमेडी शो के दौरान एक कविता लोगों के सामने पढ़ी थी। ये कविता “टू इंडियाज” नाम से थी। अब जब वीर दास ने इसी कविता को अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया तो यूजर्स भड़क गए और उन पर भारत का अपमान करने का आरोप लगाया।

5. बिग बॉस के घर में वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में Shivin Narang और Surbhi Chandna की एंट्री होगी , वहीँ Karan Kundra-Tejasswi Prakash की लव स्टोरी में भी आएगा ट्विस्ट

Shivin Narang and Surbhi Chandna

बिग बॉस 15 में जल्द ही वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकती है। सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा है कि शिविन नारंग बिग बॉस 15 में शामिल हो सकते हैं। साथ ही वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट के तौर पर सुरभि चंदना भी ही सकती है शामिल।

6. Hardik Pandya की घड़ी विवाद पर सफाई, कहा- ‘5 करोड़ नहीं, 1.5 करोड़ है कीमत’

Hardik Pandya

दुबई से मुंबई लौटे भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की करोड़ों रुपयों की घड़ियां मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की है। बताया जा रहा है की घड़ियों की कीमत 5 करोड़ रुपये है।साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पंड्या के पास जब्त की गई घड़ियों का बिल भी नहीं था। हालांकि, इस पर हार्दिक पंड्या ने एक विस्तरित बयान जारी किया है।

7. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए कर सकते हैं डेब्यू, IPL में मचा चुके हैं धमाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच आज जयपुर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल 2021 में धूम मचाने वाले कुछ खिलाड़ी पहले टी20 मैच में भारत की तरफ से डेब्यू कर सकते हैं। देखना दिलचस्प होगा कि युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करेगी।

Facebook Comments Box