Netflix का सबसे सस्ता प्लान होगा लॉन्च, क्या है मौजूदा प्लान जाने

नेटफ्लिक्स अपना सब्सक्राइबर बेस बढ़ाने के लिए सस्ते प्लान लेकर आ रहा है। कंपनी का सबसे सस्ता प्लान फिलहाल 149 रुपये का है। जल्द ही हमें इससे भी कम कीमत में एक प्लान देखने को मिलेगा। इसके लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाया है।

Netflix's cheapest plan will be launched
Netflix का सबसे सस्ता प्लान होगा लॉन्च

नेटफ्लिक्स के सस्ते प्लान पिछले कुछ समय से शहर में चर्चा का विषय हैं। कंपनी एड सपोर्ट के साथ किफायती प्लान लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हमारे पास जल्द ही नेटफ्लिक्स विज्ञापन समर्थन योजनाएं हो सकती हैं। कंपनी ने इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है।

माइक्रोसॉफ्ट नेटफ्लिक्स की ग्लोबल एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी और सेल्स पार्टनर होगी। इस साल की शुरुआत में, नेटफ्लिक्स ने बताया कि वह नए विज्ञापन समर्थन के साथ सस्ते प्लान पर काम कर रहा है। कंपनी के सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने उस समय कहा था कि लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए विज्ञापन समर्थन के साथ सस्ते प्लान पेश करेगा।

नेटफ्लिक्स ने यह फैसला अपने तेजी से गिरते यूजर बेस को बढ़ाने के लिए किया है। पहली बार कंपनी का यूजर बेस सिकुड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट नए ऐड प्लान के लिए डिजाइन और मैनेजमेंट तैयार कर रही है। नेटफ्लिक्स ने कंपनियों को विज्ञापनों के लिए आमंत्रित करना शुरू कर दिया है।

ब्रांड वर्तमान में चार सदस्यता योजनाएं प्रदान करता है। इसमें आपको मोबाइल, बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम विकल्प मिलेंगे। मोबाइल प्लान रुपये से शुरू होता है। यानी आपको पूरे महीने के लिए 149 रुपये खर्च करने होंगे। बेसिक प्लान के लिए यूजर्स को 199 रुपये खर्च करने होंगे। स्टैंडर्ड प्लान की बात करें तो इसकी कीमत 499 रुपये प्रति माह है। कंपनी का टॉप प्लान 649 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है।

डिवाइस सपोर्ट और वीडियो क्वालिटी के मामले में ये सभी प्लान काफी अलग हैं। इन चारों के अलावा कंपनी जल्द ही 5वां प्लान लॉन्च करेगी, जो सबसे सस्ता होगा। इस प्लान में यूजर्स को नेटफ्लिक्स पर ऐड देखने को मिलेंगे। पहले उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस साल के अंत तक कोई नया प्लान लॉन्च करेगी। लेकिन अब लगता है कि कंपनी जल्दी में है. लीक हुई डिटेल्स की मानें तो ब्रांड इस प्लान को उम्मीद से पहले लॉन्च कर सकता है। विज्ञापन सहायता योजना यू.एस. बाज़ार में दस लाख में उपलब्ध है

Facebook Comments Box