अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले ऐसी दिखती थीं नीता, जुड़वा बच्चों की माँ बनी थी बेटी तरह, देखें पहली फोटो

हाल ही में मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। ऐसे में अंबानी परिवार में खुशी का माहौल है। खास बात यह है कि नीता अंबानी ने भी अपनी बेटी ईशा अंबानी की तरह जुड़वा बच्चों को जन्म दिया जिसमें ईशा और आकाश का जन्म एक साथ हुआ। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी से लेकर उनके घर से जुड़ा हर सदस्य किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहता है।

Neeta looked like this before becoming daughter-in-law of Ambani family
अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले ऐसी दिखती थीं नीता

बता दें, मुकेश अंबानी से शादी के बाद नीता अंबानी की जिंदगी में कई बदलाव आए। तो आइए देखते हैं नीता अंबानी की कुछ अनदेखी तस्वीरें.. इसके बाद उनके घर छोटे बेटे अनंत अंबानी ने जन्म लिया। आज हम आपको नीता अंबानी की कुछ तस्वीरें बताने जा रहे हैं जब उन्होंने मुकेश अंबानी से शादी नहीं की थी।

इसे भी पढ़ें..  IND vs BAN: पहले वनडे में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानिए मैच के दिन कैसा रहेगा ढाका में मौसम

नीता अंबानी की एक बहन हैं जिनका नाम ममता दलाल है। मुकेश अंबानी से शादी करने से पहले नीता टीचर हुआ करती थीं। उन्हें बच्चों को पढ़ाना बहुत पसंद था। 1 नवंबर 1963 को मुंबई में जन्मीं नीता अंबानी के पिता रविंद्र भाई दलाल बिड़ला कंपनी में काम करते थे, जबकि उनकी मां पूर्णिमा दलाल गृहिणी थीं।

लहंगों के मामले में Nita Ambani की पसंद है बेमिसाल

कहा जाता है कि मुकेश अंबानी के पिता और मशहूर बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी ने नीता अंबानी को एक शादी में देखा था जिसके बाद उन्होंने नीता अंबानी को अपनी बहू बनाने का फैसला किया। इसी से नीता अंबानी की किस्मत चमकी और वो एक अमीर घराने की बहू बन गईं।

इसके बाद दोनों ने साल 1985 में शादी कर ली। नीता अंबानी की शादी तब हुई थी जब वह केवल 20 साल की थीं। 3 साल बाद नीता अंबानी को अहसास हुआ कि वह मां नहीं बन सकतीं।ऐसे में उन्होंने आईवीएफ की मदद ली जिसके बाद उनके घर जुड़वा बच्चों ने जन्म लिया जिनका नाम ईशा अंबानी और आकाश अंबानी है। इसके बाद अनंत अंबानी का जन्म हुआ रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीता अंबानी से मिलने के कुछ दिनों बाद मुकेश अंबानी ने उन्हें कार में प्रपोज किया था।

इसे भी पढ़ें..  Rishabh Pant: रोहित ने आते ही ऋषभ पंत को टीम से निकाला! BCCI ने मैच से पहले दे दिया बहुत बड़ा अपडेट

2010 में नीता अंबानी ने रिलायंस फाउंडेशन नाम से एक प्राइवेट चैरिटेबल ट्रस्ट की भी स्थापना की इस ट्रस्ट के जरिए वह पिछड़े और ग्रामीण इलाकों में शिक्षा, स्वास्थ्य और कला संस्कृति जैसी सुविधाएं मुहैया कराती हैं. नीता अंबानी एक बार पहन लेने के बाद किसी भी चीज पर हाथ नहीं लगाती हैं। गौरतलब है कि पहले और अब के मामले में नीता अंबानी का लुक काफी बदल गया है। वह सबसे स्टाइलिश महिला भी हैं। इतना ही नहीं, उनके पास लाखों की लिपस्टिक से लेकर करोड़ों के बैग भी हैं।

नीता अंबानी अब नानी और दादी दोनों बन चुकी हैं। उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने 10 दिसंबर 2021 को बेटे को जन्म दिया।

Asha Negi ने कराया कातिलाना फोटोशूट लोग बोले- बुड्ढी हो गई Srinidhi Shetty मिस मैरियोनियल से KGF मूवी तक का सफर काफ़ी दिलचस्प रहा Akshara Singh का ये लुक देखते ही पापा हुए गुस्सा से आग – बबूला Sakshi singh Rawat Dhoni की पत्नी किसी हीरोइन से कम नहीं Shraddha Arya डीप नेक ब्लाउज-ट्रांसपेरेंट साड़ी में TV एक्ट्रेस का जलवा
Asha Negi ने कराया कातिलाना फोटोशूट लोग बोले- बुड्ढी हो गई Srinidhi Shetty मिस मैरियोनियल से KGF मूवी तक का सफर काफ़ी दिलचस्प रहा Akshara Singh का ये लुक देखते ही पापा हुए गुस्सा से आग – बबूला Sakshi singh Rawat Dhoni की पत्नी किसी हीरोइन से कम नहीं Shraddha Arya डीप नेक ब्लाउज-ट्रांसपेरेंट साड़ी में TV एक्ट्रेस का जलवा