जब नीरज चोपड़ा ने छोटे बच्चों को सिखाया जैवलिन थ्रो, PM मोदी ने दिया ये रिएक्शन

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने जैवलिन में गोल्ड जीत कर पूरे देश का नाम विश्व jaमें रौशन कर दिया था । नीरज ने टोक्यो में भारत का झंडा फरहा इतिहास रच दिया । उन्होंने 87.58 मीटर दूर भाला फेंक स्वर्ण भारत के नाम कर लिया । अपनी इस सफलता के बाद हर कोई नीरज से मिलने को बेताब है , उनकी तगड़ी फैन फॉलइंग भी है ।

इस बीच अहमदाबाद के बच्चों को नीरज से मिलने का मौका मिला । नीरज चोपड़ा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ जिसपे प्रधानमंत्री ने वीडियो रीट्वीट करते हुए कहा कि युवा छात्रों के बीच जाकर उन्हें खेल और फिटनेस के प्रति जागरुक करना , नीरज चोपड़ा का शानदार पहल था । यह ट्विटर थ्रेड आपको खुश कर देगी।नीरज चोपड़ा का जो वीडियो पीएम ने रीट्वीट किया ।

उस एक वीडियो में चोपड़ा बच्चों को जैवलिन सिखाते नजर आते हैं । यह वीडियो अहमदाबाद के संस्कार धाम का है । दूसरे वीडियो में नीरज तीरंदाजी करते नजर आते हैं ।

बचपन में अन्य बच्चों की तुलना में काफी मोटे थे नीरज चोपड़ा, यूं तपकर  'गोल्डन बॉय' बने नीरज
Neeraj Chopra

नीरज ने भी एक ट्वीट कर बताया कि बच्चों से मिलना उनके लिए शानदार था । बच्चों को फिटनेस, एक्सरसाइज के बारे में प्रेरित करने में उन्हे बहुत खुशी हुई । दरअसल मोदी ने 16 अगस्त को जब खिलाड़ियों से मुलाकात की थी , तब उनसे अपील भी की थी कि 2023 से पहले पहले वो 75 स्कूलों में जाकर बच्चों के खेल के प्रति जागरूक करें ।

बताते चलें कि खेल मंत्रालय और शिक्षा मंत्रालय द्वारा मीट द चैंपियन कैंपेन लॉन्च किया गया है जो दो साल तक चलेगा । इसे आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ा गया है जो की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में मनाया जा रहा है।आपको बता दें खिलाड़ियों द्वारा स्कूलों में जाना जनवरी से शुरू हो जाएगा , जिसकी पहल नीरज चोपड़ा ने कर दी है।

Facebook Comments Box