दिल्ली के CM से भी ज्यादा सैलरी है मुकेश अम्बानी के घर के कुक की , विदेश में पढ़ते है बच्चे और जीते है आलीशान लाइफस्टाइल

Copy

भारत ही नहीं पूरे एशिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की लोकप्रियता किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और उनके परिवार बेहतरीन लाइफस्टाइल मेंटेन करते हैं ।मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ मुंबई के बेहद शानदार और आलीशान घर एंटीलिया में रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इसे दुनिया के सबसे आलीशान घर के लिस्ट में रखा गया है।

mukesh ambani

खबरों में यह भी बताया जाता है कि मुकेश अंबानी ने लगभग 600 नौकरों को काम पर रखा है। और सभी के लिए अपने अपने काम तय कर दिए गए हैं। इन जानकारी के अलावा एक ऐसी जानकारी है जो आपको हैरान कर सकती है। आज आपको ये पता चलेगा कि अपने घर के नौकरों को मुकेश अंबानी आखिर कितनी सैलरी देते हैं,???

mukesh ambani nita ambani

एक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार मुकेश अपने घर काम करने वालों को काम से काम 2 लाख रुपए देते हैं। यह जाना दिलचस्प होगा कि मुकेश अंबानी के घर के नौकरों के बच्चे भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में रहकर पढ़ते हैं , इससे आप उनकी लाइफस्टाइल का अंदाज़ लगा सकते हैं ।

mukesh ambani cook

सैलरी के अलावा अंबानी अपने घर में काम करने वालों को शिक्षा भत्ता, जीवन बीमा , खाने पीने की सुविधा भी देते हैं । कई बार अंबानी साहब खाना बनाने वाले को 2 लाख के अलावा भी कुछ पैसे अलग से देते हैं। ऐसा इस वजह से क्यूंकि अंबानी साहब को गुजराती खाने बहुत पसंद है , और उनके कुक उनकी पसंद नापसंद का पूरा ध्यान रखते हैं।

हालंकि आपको बताते चलें कि मुकेश अंबानी के घर सबको काम नहीं मिलता बल्कि इसके लिए स्पेशल क्वालिफिकेशन की जरूरत होती है। पर एक बार आपको यहां मिल गया तो आपकी शुरुआती सैलरी 2 लाख रुपए होगी जो कई राज्यों के मुख्यमंत्री के सैलरी से भी अधिक है। पर उन्हे अपनी ड्यूटी बहुत अच्छे से करते हैं क्यूंकि अंबानी बहुत अनुशासित व्यक्ति हैं और काम में जरा सी भी लापरवाही बर्दास्त नहीं करते हैं।

बात करें अंबानी की असल जिंदगी तो करोड़ों कि संपत्ति के बाद भी वो बेहद सादा जीवन जीते हैं । उनके दिन भर की फूड शेड्यूल की बात करें तो सबसे पहले वो पपीता का जूस पीते हैं , जिसके बाद लंच में वो सुपर सलाद खाते हैं । रात के डिनर में अंबानी सादा दाल और रोटी खाते हैं।

Facebook Comments Box