ऐसे घरों में नहीं होता है मां लक्ष्मी का वास, कहीं इसमें आपका घर भी तो नहीं, जरूर पढ़ें नहीं तो बनी रहेगी धन का कमी

घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए लोग मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं. हर कोई चाहता है कि उसके घर में धन की कमी ना हो और इसके लिए लोग मां लक्ष्मी की शुक्रवार की व्रत भी करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि शुक्रवार का व्रत करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में धन की वर्षा करती है. कभी –कभी घर में बहुत पूजा करने के बाद भी घर में बरकत नहीं होती है. अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा से आपके घर में आर्थिक परेशानी कभी न हो तो शुक्रवार को इस विधि से मां लक्ष्मी की पूजा करें.

अगर आपके पास पैसा नहीं रुकता और बहुत अधिक खर्च होता है तो आप पूजा स्थल पर लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें मां लक्ष्मी कड़ी हों और उनके हाथों से धन गिर रहा हो. मां की तस्वीर के सामने घी का दीपक जरूर जलाएं

अगर आपके पास पैसे तो आते हैं लेकिन खर्च हो जाते हैं तो मां लक्ष्मी के चरणों में प्रतिदिन 1 रूपये का सिक्का अर्पित करें और महीने के अंत में इसे इकट्ठा करके किसी सौभाग्यशाली स्त्री को दान कर दे.

ना करे ये गलतियां –

जिन घरों में पूजा का दिया फूंक मारकर बुझाया जाता है उस घरों में मां लक्ष्मी नहीं रूकती हैं.

टूटी हुई कंघी का उपयोग घर में हो तो धन के लिए अपशगुन माना जाता है.

यदि आप रात में बिना पैर धोये और गीले पैर ही सो जाते हैं तो यह धन के लिए अपशगुन है.

अगर आपके घर में रात के जूठे बर्तनों का ढेर लगा रहता है और उसे सुबह साफ़ किया जाता है तो ऐसे घर में लक्ष्मी नहीं ठहरती है. इस आदत में सुधर करें.

Facebook Comments Box