Religion

पत्नी को यह चीजे भेंट करने से हो जाती है मां लक्ष्मी प्रसन्न,होती है पैसों में बरकत

Advertisement

शास्त्रों के मुताबिक अपनी पत्नी को खुश रखने वाले लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। उनके घर में सुख शांति सदैव बनी रहती है। इसलिए आप अपनी पत्नी को चीजें तोहफे में दे सकते हैं। जो लोग अपनी पत्नी को लक्ष्मी का दर्जा देते है, उन पर मां लक्ष्मी की कृपा विशेष रूप से बनी रहती है। शास्त्रों के अनुसार जिनके घर में बहू और पत्नी का सम्मान होता है, उनके घर सुख शांति का वास होता है।

जो लोग महिलाओं का सम्मान नहीं करते हैं और औरतों का अपमान करते हैं उन लोगों के घर में पैसे की तंगी सदैव बनी रहती है, उनके घर में मां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती। इसलिए अपनी गृहणी को लक्ष्मी का दर्जा देना चाहिए और उसकी इज्जत करनी चाहिए। महिलाओं को सम्मान दीजिए उनका अपमान कभी मत कीजिए, ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा बनाए रखेंगी।

आप अपनी पत्नी को समय-समय पर उपहार जरूर दीजिए। कभी-कभी अपनी पत्नी को सुहाग की सामग्री दीजिए, जैसे सिंदूर, बिंदी, चूड़ियां, यह सब देने से सौभाग्य आता है, घरों में देवी-देवताओं का निवास होता है। समान के अलावा महिलाओं से हमेशा सही से बात करें और उनका अपमान ना करें, मा लक्ष्मी केवल उन्हीं के घरों पर अपनी कृपा बरसाती है जहां पर महिलाओं की कद्र की जाती है और उनसे सम्मान में बात की जाती है।

शास्त्रों के अनुसार सोने को पवित्र धातु माना जाता है, अगर आप अपनी पत्नी को समय-समय पर सोने से बने आभूषण देते हैं तो घर में सौभाग्य आता है, सुख-शांति बनी रहती है, सोने व चांदी की धातु से बनी चीजे भी भेंट करना शुभ परिणाम देता है।पुराणों के अनुसार जिन घरों की गृहणी प्रसन्न रहती है,उन घरों में मां लक्ष्मी जी की कृपा विशेष रूप से बनी रहती है।

आप अपनी पत्नी को सदा खुश रखें, अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए समय-समय पर वस्त्र भी भेंट करें, पत्नी के अलावा घर की महिलाओं को भी कपड़ा भेंट करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती और हमेशा धन लाभ होता है। हर घर की खुशियों की नींव महिलाओं के ऊपर ही निर्भर होती है। इसलिए महिलाओं का सम्मान करना बेहद जरूरी होता है।

महिलाओं को दिल से सम्मान करें, उनसे कभी भी ऊंची आवाज में बात ना करें, शास्त्रों के अनुसार जिस घर में प्रेम और आनंद का माहौल रहता है वहां पर मां लक्ष्मी का वास जरूर होता है, और घर में धन की कमी कभी भी नहीं होती है। वहीं जिन घरों में महिलाओं का सम्मान बिल्कुल नहीं किया जाता है, और महिलाओं से बुरी तरह से बात किया जाता है, उस घर में केवल गरीबी ही बनी रहती है। इसलिए अगर मां लक्ष्मी को प्रसन्न रखना है तो महिलाओं का सम्मान करें उनकी इज्जत करें।

Advertisement
4 Comments

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top