सुबह की खबरें : पंजाब आए श्रद्धालुओं को पुलिस ने रोका, न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया की जीत, हरियाणा शराब फैक्ट्री खोलने की मिली को स्वीकृति…

Copy

1. हंगामा : पंजाब से आए श्रद्धालुओं को पुलिस ने रोका

यमुनानगर कपालमोचन मेले में पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ गई है। बुधवार को श्रद्धालु कार्तिक पूर्णिमा का स्नान करने पंजाब से बिलासपुर पहुंचे थे तभी पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हे रोक लिया । पुलिस का ऐसा करना श्रद्धालुओं को पसंद नहीं आया और वो सड़क पर बैठ नारे बाजी करने लगे जिसे जाम लग गया ।बाद में पुलिस ने मामला शांत करा के जाम खुलवाया

2. हरियाणा : शराब फैक्ट्री को खोलने की मिली स्वीकृति

प्रदूषण कि शिकायत के बाद शराब फैक्ट्री को तीन सप्ताह तक बंद कर दिया गया था। बुधवार को बोर्ड अधिकारियों एवं ग्रामीणों ने फैक्ट्री का निरक्षण किया । हालांकि अब इएसपी और बैग फिल्टर बेहतर कर इसे खोलने का निर्णय लिया गया है ।

3. जिज्ञासा ने जीता बेस्ट पेपर अवॉर्ड : हुआ सम्मान
पानीपत की बेस्ट पेपर अवॉर्ड जीतने वाली जिज्ञासा को आर्य पीजी कॉलेज में बुधवार को सम्मानित किया गया। इंटरनेशनल ग्लोबल नेटवर्क की मेजबानी में हुए एशिया यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन कॉन्फ्रेंस में जिज्ञासा ने भूटान विषय पर प्रस्तुति देकर प्रथम पुरस्कार जीता था।आपको बता दें इसका आयोजन 12 से 14 नवंबर तक ऑनलाइन किया गया था।

4. रोहित सूर्य के दम खम से जीती टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट के नए दौर का आगाज़ जीत के साथ हुआ। बुधवार को पहले t20 में न्यूजीलैंड को हरा कर टीम इंडिया ने जीत के झंडे गाड़ दिए। जीत की वजह रोहित की कप्तानी पारी और सूर्या कि शानदार पारी बताई जा रही है।

5. सेबी के निवेशकों के लिए जारी हुआ चार्टर

बाज़ार नियंत्रक सेबी ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों के बारे में सोचते हुए निवेशक चार्टर बुधवार को जारी कर दिया।इस चार्टर में निवेशकों के नाम का ब्योरा के साथ साथ उन्हे बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी समझाने कि कोशिश की गई है।

6. विद्यापति स्मृति पर्व पर राजकीय समारोह विद्यापति भवन में होगा

उपमुख्यमंत्री तारा किशोर प्रसाद ने बुधवार को विद्यापति भवन में आयोजित समारोह में यह घोसना की की विद्यापति स्मृति पर्व पर राजकीय समारोह विद्यापति भवन में ही होगा। आपको बता दें कि विद्यापति जी की रचनाएं आज भी प्रासंगिक है।

7. बदलाव: पटना सादर और दनियावा प्रखंड में 84 फीसदी नए चेहरे

पटना जिला के प्रखंडों में नए चेहरे के सामने शुरांधर और राजनीति में अच्छी खासी पकड़ रखने वाले मुखिया भी फ़ैल हो गए। जिला परिषद पश्चिमी , क्षेत्र संख्या – 28 में दीपक कुमार मांझी जो कि सबसे कम उम्र के थे वो चुनाव जीत गए , वहीं पूर्वी क्षेत्र संख्या 29 से अनीता देवी चुनी गई ।

8. खीरी हिंसा : सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जज को सौंपा निगरानी का जिम्मा

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा की जॉच के लिए बुधवार को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस राकेश कुमार जैज को निगरानी का जिम्मा सौंप दिया। सर्वोच्च अदालत ने मामले के जॉच के लिए 3 आईपीएस को भी शामिल किया है।

9. पटना में अहमदाबाद से आ रहे विमान कि हुई आपात लैंडिंग

अहमदाबाद से पटना आ रहे स्पाइस जेट विमान में तकनीकी खराबी कि वजह से मुंबई जाने वाली फ्लाइट को रीशड्यूल किया गया और विमान कि एयरपोर्ट पर 15 मिनट पहले ही लैंडिंग कराई गई।

10. मगध विवी के वीसी के घर से 70 लाख नकद बरामद

मगध महाविद्यालय के कुलपति डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद के ठिकानों पर छापामारी कि गई तो ऑफिसर्स को 70 लाख नकद , 5 लाख की विदेशी मुद्रा और 15 लाख के जेवर बरामद हुए। अधिकारियों को ये पता चला कि वीसी ने करोड़ों की खरीदारी विश्वविद्यालय के नाम कि थी ,पर उन सामानों कि जरूरत और मांग दोनों ही नहीं थी।

Facebook Comments Box