सुबह की खबरें : बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा तिथि जारी कर दी,किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च,सीरीज जीतने उतरेगा भारत..

Copy
  1. बिहार : इंटर एक और मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से होगी

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट 2022 की परीक्षा तिथि जारी कर दी है। इंटर की परीक्षा एक से 14 फरवरी वहीं मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक आयोजित की जाएगी । आपको बता दें कि इस साल 13.5 लाख परीक्षार्थी इंटर और 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी मैट्रिक कि परीक्षा देने जा रहे हैं

bihar latest news updates bihar board matric and intermediate exam schedule  released know full detials rkt | Bihar Board Examination: BSEB ने जारी किया  10वीं, 12वीं एग्जाम का शेड्यूल, जानें कब से
bihar board

2. रक्शौल से पटना होते हुए कोलकाता तक एक्सप्रेस वे बनेगा
भारतमाला -2 के तहत राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को रक्शौल से कोलकाता तक एक्सप्रेस वे बनाने का प्रस्ताव भेजा है। अभी कोलकाता से हल्दिया पोर्ट से नेपाल के सभी आतयित सामान पहुंचाए जाते हैं। तेज गति का मार्ग ना होने की वजह से अधिक वक़्त लग जाता है ।

3. शराबबंदी: 6 इंजीनियर और 2 डॉक्टर समेत 27 गिरफ्त में

शराबबंदी को शख्ती से लागू करने के लिए राजधानी के होटलों में ताबड़तोड़ छापे किए गए। शराब के मामले में 100 से अधिक केस दर्ज किए गए। वहीं कंकड़बाग स्थित फॉर्च्यून होटल से 6 सॉफ्टवेयर इंजीनियर रोहित , अनिल कुमार, विनीत जायसवाल , आनंद कुमार , कंचन कुमार और विकाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

4. जज्बा: ज्योति बनी अफसर
शहीद पति कि अंतिम ख्वाइश पूरी करने के लिए ज्योति सैन्य अफेयर बन गई। चेन्नई स्तिथ अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में शनिवार का दिन उनके लिए बेहद खास रहा।

5. डीजे और बारात जुलूस पर जारी रहेगी रोक

शादी का सीजन आ चुका है पर राज़्य सरकार ने डीजे और बारात पे बैन जारी रखा है । Unlock 9 23 से 30 नवंबर तक लागू किया जाएगा जिसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दी गई है पर डीजे और बारात से बैन नहीं हटाया गया है।

6. किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

तीनों कृषि कानून वापस लेने के प्रधानमंत्री के निर्णय के बाद भी किसान आंदोलन पर अडिग है। वे किसान आंदोलन में मारे गए 675 किसानों के परिजनों को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग कर रहे हैं।

किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाल सरकार को दिखाया ट्रेलर, बोले- नहीं मानी तो  2024 तक डटे रहने को तैयार
farmer

7. पीएफ खुद ट्रांसफर होगा नौकरी बदलने पर
नौकरी बदलने पर अब पीएफ ट्रांसफर कराने का झंजट नहीं रहेगा ।आपको बता दें कि नई जगह जाने पर आपका पुराना खाता अपने आप ही नए खाते में जुड़ जाएगा।

8. बाल गृह के बच्चे अगले त सत्र से सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे
बाकी बच्चों कि तरह बाल गृह के बच्चे भी अब पढ़ाई कर पाएंगे। समाज कल्याण मंत्री ने यह बात कही की बाल गृह के बच्चे भी सामान्य सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे। बाल गृह के बच्चों के लिए बसे चलेगी । उन्होंने कहा कि बाल गृह के बच्चों को नियमित प्रयटन और ऐतिहासिक जगहों पर घुमाया फिराया भी जाएगा।

9. न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा भारत
भारतीय टीम रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी। आपको बता दें कि इस सीरीज के पहले दो मैच भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत चुकी है पर उनका आक्रामक रूप बरकरार है।

आज कोलकाता में न्यूजीलैंड को क्लीन स्विप करने उतरेगा भारत - तेजस ख़बर
india vs nz

10. सिंधु और श्रीकांत की हार से भारत की चुनौती खत्म

दो बार की ओलंपिक पदक जीतने वाली सिंधु और श्रीकांत इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गए। जिससे भारत की चुनौती खत्म हो गई।

Facebook Comments Box