Advertisement
Categories: Politics

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी को किया आमंत्रित, मोदी ने कहा-

Advertisement

महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से चल रही ,राजनीतिक आंधियों में अब थोड़ा ठहराव दिखाई दिया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकुर का गुरुवार को शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह होना तय हो गया है .ऐसा प्रथम अवसर है, जब ठाकरे परिवार से कोई सदस्य मुख्यमंत्री बनने जा रहा है. उद्धव ने कहा कि वे सपने में भी नहीं सोच सकते थे, कि वे कभी सीएम बनेंगे उनका कहना है, कि यह सब सोनिया गांधी के कारण मुमकिन हुआ है.

ऐसे में शिवसेना इस शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाना चाहती है, अतः अलग-अलग राज्यों से सीएम ,क्रिकेटर ,फिल्म स्टार के अलावा 400 से ज्यादा किसानों को न्योता भेजा जा रहा है. यह समारोह 28 नवंबर को होना तय हुआ है. और इसमें बड़े बड़े नेता भी सम्मिलित होंगी. इसमें सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल जैसे- बड़े-बड़े नेता आएंगे, यही नहीं महाराष्ट्र के हर जिले से करीब 20 किसानों को न्योता भेजा गया है.

इस समारोह में किसानों को सम्मान देने के लिए उनके परिवार के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने आत्महत्या की थी. इसके बाद उद्धव ठाकुर ने सीएम पद की शपथ लेने से पूर्व, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी फोन करके आमंत्रण दिया. फोन पर हुई बातचीत में मोदी ने पहले तो उद्धव ठाकरे को सीएम पद संभालने की बधाइयां दी.

फिर वह महाराष्ट्र की उन्नति पर चर्चा करने लगे और उन्होंने उद्धव को आश्वासन दिया कि वह महाराष्ट्र की उन्नति के लिए हर संभव मदद करेंगे. केंद्र सरकार उनकी हर तरह से मदद जरूर करेगी. परंतु यह साफ नहीं हो सका कि मोदी जी शपथ ग्रहण समारोह में पधारेंगे कि नहीं. परंतु यह जरूर है कि यह समारोह बहुत ही भव्य और यादगार रहेगा.

Advertisement
Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.