मिथुन चक्रवर्ती को कचरे के ढेर मे मिली थी बच्ची, आज दिखती हैं इतनी खुबसुरत

Copy

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती एक मशहूर फिल्म स्टार, एक कुशल डांसिंग स्टार होने के साथ-साथ बिजनेसमैन और राज्यसभा सदस्य के रूप में भी जाने-पहचाने जाते है। मालूम हो कि अपनी कुशल अदाकारी के दम पर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने दो बार फिल्मफेयर और तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता हैं।

मालूम हो कि मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का जन्म कोलकाता में हुआ था। वही, मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। हालांकि, मिथुन को उनके असली नाम यानि गौरांग से इंडस्ट्री में शायद ही कोई जानता हो क्युओंकी उन्होंने यह नाम कभी भी फिल्मों में इस्तेमाल नहीं किया। मिथुन बॉलीवुड की उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिनका न कोई फिल्मी बैकग्राउंड रहा और न ही इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर रहा। लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से एक अलग पहचान बनाई है।

जिसे मां-बाप ने बोझ समझ फेंका था कूड़े के ढेर में, इस सुपरस्टार ने अपनाया |  unknown facts about mithun chakraborty daughter dishani chakraborty |  Patrika News

बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती 71 साल के हो चुके हैं। मिथुन ने 1982 में एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी की थी। जिनसे उनके चार बच्चे हैं। मिथुन के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनके परिवार के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है। खासकर उनकी बेटी दिशानी और मिमोह के अलावा दो और बेटों की। मिथुन चक्रवर्ती ने 1982 में एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी की। योगिता बाली से मिथुन के तीन बेटे हैं, जबकि बेटी दिशानी को उन्होंने गोद लिया है।

दिशानी जब छोटी थीं तो उनके असली मां-बाप उन्हें कचरे के ढेर में छोड़कर चले गए थे। आसपास से गुजर रहे कुछ लोगों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उन्हें वहां से निकाला। इस बात की खबर अगले दिन अखबार में छपी और मिथुन को जब यह पता चली तो उस नन्ही-सी बच्ची को अपने घर ले आए।

story behind mithun daughter dishani: mithun daughter dishani chakraborty  beautiful and gorgeous pictures she is waiting for bollywood debut |  Navbharat Times Photogallery

इसके बाद मिथुन और योगिता बाली ने उस बच्ची की अपनी सगी बेटी की तरह परवरिश की। फिल्मी फैमिली में पली-बढ़ी दिशानी को फिल्मों से बेहद लगाव है। वे सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं। दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से एक्टिंग का कोर्स कर चुकी हैं।

वो अपना करियर फिल्मों में ही बनाना चाहती हैं। ईशानी ने अपना एक्टिंग डेब्यू 2017 में आई शॉर्ट फिल्म ‘होली स्मोक’ से किया। इस फिल्म को उनके बड़े भाई उशमेय चक्रवर्ती ने डायरेक्ट किया था। इसके बाद वो अंडरपास नाम की एक और शॉर्ट फिल्म में नजर आ चुकी हैं।

मिथुन के बड़े बेटे मिमोह ने साल 2008 में ‘जिमी’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर महाक्षय रख लिया। मिमोह से छोटे भाई रिमोह हैं। जो साल 2008 में ही फिल्म ‘फिर कभी’ में नजर आये थे। रिमोह अभी फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे हैं। रिमोह ने भी अपना नाम बदलकर उश्मेय चक्रवर्ती रख लिया।

Facebook Comments Box