Miss Universe 2021: हरनाज ने पहना 1170 हीरे जड़ा 37 करोड़ का ताज, जानें मिस यूनिवर्स बनने पर क्या-क्या मिलता है?

मिस यूनिवर्स का ताज वक़्त वक़्त पर बदलता ही रहता है। 2019 में मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन के नए जूलर Mouavad Jewelry ने Mouavad Power of unity crown तैयार किया था। भारत की हरनाज़ संधू (Harnaz sandhu) ने 21 साल बाद भारत के लिए सबसे महंगा ताज पहना है। 21 साल की भारत की हरनाज ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। खूबसूरत हरनाज के सिर पर 2020 की मिस यूनिवर्स एंड्रिया मेजा ने हीरों का ताज सजा दिया है । बता दें यह प्रतियोगिता इजरायल में आयोजित की गई थी। ऐसे में मिस यूनिवर्स कौन बनेगा इसकी उत्सुकता पूरी दुनिया को थी ।

आपके मन में यह सवाल भी उठता ही होगा कि आखिर मिस यूनिवर्स के ताज की कीमत , उसमे जड़े हीरे और मिस यूनिवर्स का खिताब पानी वालीं खूबसूरत महिला को ईनाम आखिर क्या मिलता होगा ? इन सभी सवालों के जवाब आज आपको मिलने वाले हैं। बता दें भारत की हरनाज ने अबतक का सबसे महंगा ताज पहना है । इसकी कीमत 5 मिलियन यूएस डॉलर है।

Harnaaz Sandhu Won Miss universe 2021 Crown for India
Harnaz Sandhu

भारतीय करेंसी की कीमत 37,8790,000 यानी कि 37 करोड़ रुपए से अधिक है। यह ताकत प्रकृति, ताकत, खूबसूरती और नारीत्व से प्रेरित है। इस को 18 कैरेट गोल्ड , 1770 डायमंड्स,सेंटर में शील्ड क्यूट गोल्डन कैनरी डायमंड जिसका वजन 62.83 कैरेट है। ताज में पत्तियों , पंखुड़ियों और लताओं के डिजाइंस सात महाद्वीपों कि झलक पेश करते हैं।

यूं तो ऑर्गनाइजेशन प्राइज मनी के बारे में नहीं बताता पर मिस यूनिवर्स को लाखों की प्राइज के साथ न्यू यॉर्क में मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में एक साल तक रहने की छूट मिलती है। यह अपार्टमेंट मिस यूनिवर्स को मिस युसए USA के साथ शेयर करना होता है। एक साल तक उन्हे इस अपार्टमेंट में सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाती है।

बता दें साथ ही साथ उन्हे फैशन एक्सपर्ट्स, मेकअप आर्टिस्ट , dermatologist, डेंटिस्ट , एक्सक्लूसिव इवेंट्स, पार्टीज, प्रीमियर, में एंट्री । बेहतरीन पोर्टफोलियो बानाने के लिए बेस्ट फोटोग्राफर्स और साथ ही मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए बेस्ट ऑपर्च्युनिटीज भी मिलती है। उन्हे खाने पीने का पूरा खर्चा और पूरी दुनिया घूमने का मौका भी मिलता है। उन्हे मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन की चीफ एंबेसडर की जिम्मेदारी दी जाती है।

Facebook Comments Box