मंत्रियों की PM को चेतावनी- ‘क्रिसमस से पहले Lockdown लगाया तो खैर नहीं’

कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते प्रकोप को देखने के बाद भी ब्रिटेन के लोग लॉकडाउन जैसे कड़े उपायों के पक्ष में नहीं दिख रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि ब्रिटेन सरकार के अपनों ने ही उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कई मंत्री, सांसदों ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को चेतावनी देते हुए कहा है कि कड़े उपायों का परिणाम अच्छा नहीं होगा। यहां तक कि एक सांसद ने इस्तीफे की धमकी भी दे डाली है। बकौल ब्रिटेन के सांसदों ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि यदि लॉकडाउन लगाया जाता है तो लगातार दूसरी बार लोग खुलकर क्रिसमस (Christmas) सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे।

यहां के मंत्रियों ने दी PM को चेतावनी- ‘क्रिसमस से पहले Lockdown लगाया तो खैर नहीं’
omicron

प्रतिष्ठित अखबार ‘डेली मेल’ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए कड़े उपाय फिर से लागू करना चाहते हैं और इसमें लॉकडाउन भी शामिल है। हाल ही में प्रधानमंत्री जॉनसन ने इसके संकेत भी दिए थे, तभी से इसके लेकर लोगों में नाराजगी है। दरअसल जानते तो सभी हैं कि ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें कड़े उपाय नहीं चाहिए।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इंग्लैंड के पब और रेस्टोरेंट बंद करने या फिर तुरंत लॉकडाउन लगाने की सोच रहे हैं। यहां तक कि ब्रिटेन सरकार के अपने ही इसके विरोध में आवाज उठा रहे हैं।नाराज सांसदों ने यहां तक कह डाला है कि यदि जॉनसन ने ऐसा कोई फैसला लिया, तो उन्हें पार्टी लीडर के पद से हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

यदि सरकार लॉकडाउन लगाती है, तो लोगों को इस बार में क्रिसमस पर अपने घरों में कैद रहना होगा, इसी का विरोध हो रहा है। पहले आई खबर के अनुसार जॉनसन सरकार क्रिसमस के बाद दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाएगी, लेकिन अब सरकार पहले ही यह करना चाहती है। वहीं जब ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री से जब इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने क्रिसमस से पहले लॉकडाउन की आशंका को खारिज करने से इनकार कर दिया।