Mexico : एक विवाह ऐसा भी ! मेक्सिको में Mayor ने मगरमच्छ से शादी की और lip kiss भी किया

Copy

मेक्सिको के एक छोटे से कस्बे में मेयर ने मगरमच्छ से शादी कर ली. शादी पारंपरिक संगीत कार्यक्रम के साथ रंगारंग कार्यक्रम में हुई। परंपरा के अनुसार नेता लोगों के बीच आया और चुंबन के बाद शादी पूरी की। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक गुरुवार की शादी में सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर विक्टर ह्यूगो ने झुककर एक छोटे से मगरमच्छ के होठों पर अपने होंठ रख दिए. हालांकि, इस दौरान मगरमच्छ का मुंह कसकर बांध दिया गया ताकि वह काट न सके।

Mayor marries crocodile in Mexico
मेक्सिको में Mayor ने मगरमच्छ से शादी की और lip kiss भी किया

यह परंपरा सदियों पहले ओक्साका राज्य में चोंटल और हुआवेई आदिवासी समुदायों की है। यह उनके लिए प्रकृति की समृद्धि के लिए प्रार्थना की तरह है। ओक्साका पैसिफिक कोस्ट के मेयर सोसा ने कहा, “हम प्रकृति से पर्याप्त बारिश चाहते हैं, पर्याप्त भोजन, हम नदी में मछली लाना चाहते हैं। ओक्साका मेक्सिको के सबसे गरीब दक्षिणी क्षेत्र में स्थित है। इसकी देश की सबसे समृद्ध संस्कृति है।” भाषा और परंपरा के संरक्षण पर जोर दिया।

सैन पेड्रो हुआमेलुला की पुरानी परंपरा अब कैथोलिक आध्यात्मिकता के साथ विलीन हो गई है। इसमें सफेद पोशाक और अन्य रंगीन परिधानों में मगरमच्छ पहनना शामिल है। सात साल के मगरमच्छ को छोटी राजकुमारी कहा जाता है, उसे धरती का प्रतिनिधित्व करने वाली देवी का रूप माना जाता है और एक स्थानीय नेता से उसका विवाह मनुष्यों को देवताओं से जोड़ने के लिए था।

स्थानीय लोगों ने जैसे ही अपनी मगरमच्छ दुल्हन को हाथ में लिया और गांव की सड़कों पर उतरे, शरनाई और ढोल बज उठे. पुरुष उसके पंखे को अपनी टोपियों से पंखा कर रहे थे। शादी का आयोजन इल्या इडिथ एगुइलर ने किया था, जिन्हें देवमाता के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने कहा कि वह इस शादी को पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं, उन्होंने यह चुनने में बहुत समय बिताया कि दुल्हन क्या पहनेगी। उन्होंने कहा कि यह एक खूबसूरत परंपरा है।

Facebook Comments Box