Maruti Jimny 5-Door Mild Hybrid SUV, 2023 में भारत में होंगी ग्रांड एंट्री, जानिए डिटेल

Copy

मारुति सुजुकी की जिम्नी कार बाजार के लिए एक रहस्य बनी हुई है जिसका लंबे समय से अनावरण नहीं किया गया है। भारत में कई लोग इस एसयूवी को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि यह ऑफ-रोड एसयूवी जल्द ही एक अलग रूप में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। जिम्नी कुछ विदेशी बाजारों में 3-डोर के पुराने संस्करणों में पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक और 5-स्पीड मैनुअल के विकल्प के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Maruti Jimny 5-Door Mild Hybrid SUV
Maruti Jimny 5-Door Mild Hybrid SUV 2023 में भारत में होंगी ग्रांड एंट्री

मारुति सुजुकी की अन्य कारों की तरह, हल्के हाइब्रिड इंजन के साथ जिम्नी 5-डोर मॉडल जल्द ही भारत में देखे जाने की उम्मीद है। नए फ्रंट लुक और रियर डोर की वजह से 5-डोर जिम्नी का व्हीलबेस लंबा होगा और डिजाइन अलग दिखेगा। जिम्नी के 5 डोर डिजाइन की बात करें तो इसे भारतीय कार बाजार की मांग को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जिसमें कार में ज्यादा जगह देखने को मिलेगी।

हाल ही में ट्वीट:-

मारुति सुजुकी की अपकमिंग ऑफरोडर एसयूवी जिम्नी का भारत में ऑटो एक्सपो में पहले ही अनावरण किया जा चुका है। लेकिन यह सिर्फ एक वैश्विक मॉडल था जिसे अब भारतीय बाजार की जरूरतों के अनुकूल बनाया जाएगा। नई आने वाली 5-डोर माइल्ड हाइब्रिड एसयूवी के वर्तमान में बेचे जाने वाले वैश्विक मॉडल की तुलना में अधिक सुविधाओं के साथ आने की उम्मीद है.

इसलिए, नई ब्रेज़ा और कनेक्टेड कार तकनीक जैसी बड़ी टचस्क्रीन वाली इस नई कार से कई अन्य प्रीमियम सुविधाओं की उम्मीद की जा सकती है। ब्रेजा की तरह इसमें नया माइल्ड हाइब्रिड 1.5 लीटर पेट्रोल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक 5-स्पीड मैनुअल फॉर्म में मिलेगा। जिम्नी पहले की तरह 4×4 सिस्टम के साथ आएगी।

Facebook Comments Box