महिमा चौधरी ने किया खुलासा, पहले लोग सिर्फ वर्जिन एक्ट्रेस चाहते थे।

समय था जब बॉलीवुड में महिमा चौधरी का सिक्का चलता था. महिमा चौधरी ने कई बड़े सुपरहिट फिल्में दिए हैं जिनमें परदेस भी शामिल है. कुछ समय पहले ही महिमा चौधरी ने एक इंटरव्यू में भारतीय फीमेल एक्ट्रेस के लिए फिल्म उद्योग में आए बदलाव के बारे में बात की. महिमा चौधरी हमेशा अपने बेबाक अंदाज के लिए लोगों के बीच चर्चित रहती हैं. उन्होंने बात किया कि कैसे अब पहले के मुकाबले फिल्म उद्योग में महिला फीमेल एक्ट्रेस को लेकर बदलाव आ गया है.

आपको बता दें कि महिमा चौधरी भी उन एक्ट्रेस में शामिल है जिन का कैरियर तो एकाएक खूब चमक गया लेकिन एकाएक वह फिल्म स्क्रीन से गायब भी हो गई. अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान अपनी कई सारी बातें जनता के सामने रखी.

महिमा ने कहा कि मुझे लगता है कि अब फिल्म उद्योग में काफी ज्यादा बदलाव आ गया है. अब यहां पुरुषों के बराबर महिलाओं का भी दर्ज मिलता है और महिलाओं के कैरियर पर उनके शादीशुदा होने के आया रिलेशनशिप में रहने का कोई असर नहीं पड़ता. अब महिला एक्ट्रेस को पहले के मुकाबले अधिक पैसा और सेल्फ पोजीशन मिलने लगा है.

पहले के बारे में बात करते हुए कहा कि पहले अगर आप किसी को डेट कर रही होती थी तो लोग तुरंत आपके बारे में कई सारी खबरें लिखने लगते थे. वे सिर्फ वर्जिन चाहते थे, जिसने कभी किस न किया हो.’

पहले अगर कोई एक्ट्रेस किसी एक्टर को या फिर किसी को डेट कर रही होती थी तो इसका असर उसके कैरियर पर पड़ता था, अगर एक्ट्रेस ने शादी कर ली तो उसका करियर खत्म हो जाता था. और बच्चे हो गए तब तो उसका करियर पूरी तरह से खत्म हो जाती था.

उन्होंने यह भी कहा कि अब लोग अलग-अलग तरह की भूमिकाओं में महिला कलाकारों को स्वीकार कर रहे हैं. पहले के दिनों के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा ऐसी बातों की वजह से पहले कलाकारों को अपने निजी जीवन को छिपाना पड़ता था.

उन्होंने बताया कि पहले सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं है फिर भी अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातों को छुपाते थे. वह अपने बारे में कई साल तक लोगों को नहीं बताते थे क्योंकि इसका असर उनके फिल्मों पर पड़ने लगता था.

उन्होंने कहा कि आपका रिलेशनशिप स्टेटस तय नहीं करता है कि आपका कैरियर अभी भी जारी रखना है या खत्म कर देना है. अब एक्ट्रेस को उनके रोल के हिसाब से काम मिल जाता है लेकिन पहले ऐसा नहीं था.

महिमा के पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी किया लेकिन 2013 में तलाक ले लिया.उनकी 2 बेटियां हैं जिनकी देखभाल वह सिंगल मदर के तौर पर करती है . वह अपने बेटियों के लिए मदर और फादर दोनों का रोल प्ले करती हैं.

Facebook Comments Box