Insurance

LIC ने शुरू की खबर कन्यादान नीति,केवल 150 रुपये जमा करें और शादी के समय आपको 22 लाख रुपये मिलेंगे!

Advertisement

सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी कही जाने वाली एलआईसी(LIC) समय-समय पर अपनी योजनाएं चलाती है और इसमें बदलाव करती है, लेकिन आज हम आपको जिस योजना के बारे में बताने जा रहे हैं वह आपके लिए बेहद ही खास हो सकता है ।

आपको बता दें कि एलआईसी (LIC) की पॉलिसी खासतौर पर आपकी बेटियों के लिए बनाया गया है। अगर आप अपनी बेटी की शादी को लेकर चिंतित हैं तो अब चिंता करने की कोई बात नहीं है। जहां एलआईसी की इस पॉलिसी के तहत आपकी बेटी को दान के लिए 22 लाख रुपए मिलेगा। तो आइए जानते हैं इस जानकारी के बारे में:-

1. आपको बता दें कि एलआईसी (LIC) की इस पॉलिसी के तहत आपको हर दिन केवल ₹150 जमा करने होंगे और जब आप अपनी बेटी की शादी करने जा रहे होंगे तो आपको पूरे 22 लाख रुपए मिलेंगे।

इतना ही नहीं यदि पिता की मृत्यु पॉलिसी (Death Policy) के जीवन के बीच में हो जाती है तो किस्ते नहीं ली जाएंगी, लेकिन फिर भी यह पॉलिसी जारी रहती हैं।

2. आपको यह जानकर काफी खुशी होगी कि पिता की मौत पर परिवार को तुरंत 1000000 रुपए मिलेगा। वहीं अगर पिता की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो यह राशि की ₹200000 की हो जाएगी।

3. इस नीति में लड़की की शिक्षा और अन्य खर्चों के लिए शादी के समय तक हर साल ₹100000 की राशि प्राप्त हुई और पॉलिसी (Policy) भी चलती रहेगी।

यदि आप इस विषय पर अधिक जानकारी जानना चाहते हैं तो आप एलआईसी (LIC) की वेबसाइट पर कॉल करके या चेक करके जानकारी ले सकते हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top