आज की खबरें : केवल जाति के आधार पर मुख्यमंत्री, हिंदुत्व के बगैर हिंदू सजीव नहीं, पंजाब में एक फिर से सिद्धू की चली

1. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के सांसदों के साथ दोपहर का भोजन करने वाले है। साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश भर में होने वाले मेयर सम्मेलन का उद्घाटन भी करेंगे।

2. वही राज्यस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान आया है कि वह केवल जाति के आधार पर तीन बार मुख्यमंत्री नहीं बन सकते थे।

3. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ में ‘सरकार बनाओ, अधिकार पाओ’ रैली करेंगे।

4. आरएसएस के पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने कहा है कि हिंद और हिंदुत्व के बारे में राहुल गांधी का ज्ञान बहुत थोड़ा है, उन्हें इस बारे में सामान्य जानकारी की कमी है। हिंदू और हिंदुत्व एक दूसरे से अलग नहीं हैं। हिंदुत्व के बगैर हिंदू सजीव नहीं रह सकता। हिंदुत्व को हिंदू से अलग करना आत्मा को शरीर से अलग करने जैसा, राहुल गांधी पर इंद्रेश कुमार ने साधा निशाना

Latest News Narendra Modi
Narendra Modi

5. पंजाब में एक फिर से सिद्धू की चली, आधी रात में बदले गए CM चन्नी के करीबी डीजीपी सहोता।ऐसा समझा जा रहा है कि यह बदलाव सिद्धू के दबाव में हुआ है क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद से ही सिद्धू ने सहोता को कार्यवाहक डीजीपी बनाए जाने पर आपत्ति जताई थी।

6. अशोक गहलोत का बड़ा बयान वे सिर्फ जाति की वजह से तीन बार सीएम नहीं बने। जयपुर के डॉ भीमाराव अंबेडकर ला यूनिवर्सिटी में बोलते हुए कहा वो सिर्फ जाति से विधायक हैं, सीएम बनने या बने रहने में जाति की भूमिका नहीं है। यदि 36 कौमों ने उन्हें प्यार नहीं दिया होता या भरोसा नहीं करते तो जिस रूप में वो लोगों के सामने हैं कभी ना होते।

7. देश में पांव पसारने लगा ओमीक्रोन ,14 नए केस के साथ संख्या बढ़कर हुई 87। देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के नए केस मिलने जारी हैं। गुरुवार को कर्नाटक में ओमीक्रोन के पांच नए केस, दिल्ली एवं तेलंगाना में चार-चार केस और गुजरात में एक नए मामले की पहचान हुई।

8. कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में बलात्कार को लेकर बेहद अपमानजनक टिप्पणी की। विधानसभा में कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने कहा कि एक कहावत है कि जब बलात्कार अपरिहार्य हो इसे रोका न जा सके, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो।

9. जिंदा थे तो अपमान! वोट के लिए जनरल रावत ‘भगवान’, कांग्रेस की कथनी-करनी में अंतर क्यों ?
देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत जब जीवित थे तो कांग्रेस के एक सीनियर लीडर ने उनके लिए बहुत अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया। आज जरनल रावत की शहादत के बाद उनका आसमान छूता कटआउट कांग्रेस की रैली में दिखा।

10. आज की तारीख में इतिहास में दर्ज दूसरी बड़ी घटना 1903 की है जब 115 साल पहले राइट बंधुओं ऑरविल और विलबर ने उत्तरी कैरोलिना में ‘राइट फ्लायर’ नामक विमान से सफल उड़ान भरी थी।

Facebook Comments Box