जानिए सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी की फिल्म डबल XLके बारे में, लोगों को नहीं आई कहानी समझ में

यह हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर मूवी है जिसमें बॉडी शेमिंग को लेकर एक प्लेटफार्म तैयार किया गया है लेकिन इस फिल्म में थोड़ी कॉमेडी के साथ गंभीरता भी दिखाई गई है लेकिन यह गंभीरता उस तरीके से नहीं दिखाई जा रही है जो इस कहानी की डिमांड है. फिल्म डबल एक्सेल यह दिखाता है कि हर इंसान अपने आप को इस दुनिया में खूबसूरत देखना चाहता है लेकिन किसी ना किसी चीज को लेकर आप परफेक्ट नहीं होते हैं, जिसकी वजह से आपको लोग पसंद नहीं करते हैं या फिर आपको लोग ताने मारते हैं. इसी के आधार पर आपस में भेदभाव भी करते हैं.

Sonakshi Sinha and Huma Qureshi
लोगों को नहीं आई कहानी समझ में 

खूबसूरती का कोई पैमाना नहीं होता है और इंसान अपने फायदे के हिसाब से हर चीज को करता है. निर्देशक सतराम रमानी की फिल्म डबल एक्सेल एक महत्वपूर्ण विषय की फिल्म है जिसमें किसी के लुक को लेकर अपनी राय बनाई गई है. हमारे देश में बॉडी शेमिंग को लेकर लोग बहुत ज्यादा जागरूक रहते हैं और इसी वजह से उनको  शर्मिंदा भी होना पड़ता है. लोगों उन्हे उकसाते हैं और उन पर हंसते भी हैं. जो अपमानजनक और असामाजिक लगता है जो लोगों के दिमाग पर असर भी डालता है. दुनिया में जो खूबसूरती तय की जाती है उस पर सभी लोग खरे नहीं उतरते हैं. लोगों को जीरो साइज और सिक्स पैक एब्स पसंद आते हैं और लोग उसे ही सुंदर मानते हैं जिनकी बनावट इस तरीके से होती है लेकिन कई लोग चाहकर भी अपने शरीर की बनावट इस तरह नहीं कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें..  सोनाक्षी के सामने शाहिद कपूर ने बताया एक्टिंग छोड़ सकते हैं मगर से क्स नहीं

फ्लोरल ड्रेस में Sonakshi ने धड़काया फैंस का दिल

 डबल एक्सेल मे इस बात को बताने की कोशिश की गई है कि खूबसूरती केवल शरीर से ही नहीं होती है लेकिन इस फिल्म के निर्देशक इस बात को समझाने और इस फिल्म को आकर्षक बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. यह कहानी मेरठ और दिल्ली से शुरू होती है और सीधे लंदन चली जाती है. बॉडी शेमिंग के लिए लड़कियों को अपने सपनों के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है जो वह भारत में नहीं कर सकती. कहानी मेरठ की रहने वाली राजश्री त्रिवेदी (हुमा कुरैशी) और दिल्ली की सायरा खन्ना (सोनाक्षी सिन्हा) की है. राजश्री स्पोर्ट्स प्रेजेंटर बनना चाहती है और सायरा फैशन डिजाइनर होकर अपना लेबल मार्केट में लाना चाहती है. लेकिन दोनों ओवरवेट होने की वजह से अपने सपनों को अंजाम नहीं दे पाती हैं.

Huma Qureshi ने अपनी इन फ़ोटो से मचाया हंगामा

इसे भी पढ़ें..  बेहद खूबसूरत लग रही हैं हुमा कुरैशी, आप भी करें ट्राई

दोनों की समस्या एक ही होती है और दोनों मिलकर अपने सपनों को पूरा करने का सोचती है. इनके सपनों को पूरा करने में इनका साथ श्रीकांत और जोरावर रहमानी देते हैं  डबल एक्सेल का कांसेप्ट काफी रोचक है लेकिन इस कहानी को आकर्षक नहीं बनाया गया है. जिससे देखने वालों पर गहरा असर छूट सके. डबल एक्सएल वैसी फिल्म है, जिसकी हमें आज के समाज में जरूरत है. मगर उस तरह से नहीं, जिस तरह से यह बनी है. इस फिल्म में हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की एक्टिंग अच्छी है लेकिन उनकी बातें कहीं कहीं काफी ओवर लगती है. दोनों हीरोइन है इस फिल्म में जीरो साइज की उम्मीद रखती हैं.

Asha Negi ने कराया कातिलाना फोटोशूट लोग बोले- बुड्ढी हो गई Srinidhi Shetty मिस मैरियोनियल से KGF मूवी तक का सफर काफ़ी दिलचस्प रहा Akshara Singh का ये लुक देखते ही पापा हुए गुस्सा से आग – बबूला Sakshi singh Rawat Dhoni की पत्नी किसी हीरोइन से कम नहीं Shraddha Arya डीप नेक ब्लाउज-ट्रांसपेरेंट साड़ी में TV एक्ट्रेस का जलवा
Asha Negi ने कराया कातिलाना फोटोशूट लोग बोले- बुड्ढी हो गई Srinidhi Shetty मिस मैरियोनियल से KGF मूवी तक का सफर काफ़ी दिलचस्प रहा Akshara Singh का ये लुक देखते ही पापा हुए गुस्सा से आग – बबूला Sakshi singh Rawat Dhoni की पत्नी किसी हीरोइन से कम नहीं Shraddha Arya डीप नेक ब्लाउज-ट्रांसपेरेंट साड़ी में TV एक्ट्रेस का जलवा