डांस में माधुरी दीक्षित को टक्कर देने उतरीं करिश्मा कपूर, तब कॉम्पिटिशन ने लिया खतरनाक मोड़

Copy

माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर का डांस फेस ऑफ: 90 के दशक की सुपरस्टार अभिनेत्री की बात करें तो धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर का नाम उन सूची में आता है। ये दोनों जब भी पर्दे पर नजर आते हैं तो दर्शकों का दिल हमेशा ही धड़कते हैं. एक्टिंग से लेकर डांस तक दोनों ही हर चीज में माहिर हैं। एक स्नान और दूसरा पहले। 90 के दशक के मध्य में आकर माधुरी और करिश्मा दोनों ही दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं. माधुरी दीक्षित को हमेशा डांसिंग दिवा की तरह देखा जाता था लेकिन करिश्मा भी कहां था। एक बार करिश्मा ने माधुरी के डांस को चैलेंज करने के लिए मैदान में कदम रखा था। और फिर जो हुआ वह इतिहास बन गया।

जब डांस के लिए आमने सामने आए करिश्मा और माधुरी

फिल्म दिल तो पागल है में माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर एक साथ नजर आई थीं, यह फिल्म एक म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा थी और इस फिल्म में दोनों के बीच डांस की लड़ाई भी हुई थी. हम बात कर रहे हैं दिल तो पागल है के सुपरहिट सीन की। जिसकी शुरुआत माधुरी के डांस से होती है। माधुरी सब कुछ भूलकर स्टेज पर डांस कर रही थीं। उस पर सबकी निगाहें हैं। हर कोई उन्हें बहुत ध्यान से देख रहा है। तभी वहां करिश्मा कपूर आती हैं और माधुरी का डांस देखकर वह उनसे दूर नहीं रह पाती हैं. और वो भी स्टेज पर उतर आती है. माधुरी भी उनका स्वागत करती हैं और उनकी लय में घुलमिल जाती हैं, लेकिन देखते ही देखते करिश्मा का रवैया बदलने लगता है और वह इसे एक चुनौती की भूमिका में ले लेती हैं। शाहरुख खान भी समझते हैं कि मामला कहीं जा रहा है। और फिर वो स्टेज पर आ जाते हैं, जिसके बाद करिश्मा डांस करना बंद कर देती हैं।

1997 में रिलीज हुई माधुरी दीक्षित, शाहरुख खान, करिश्मा कपूर जैसे सितारों से सजी यह फिल्म सुपरहिट रही थी। और इस फिल्म के लिए करिश्मा कपूर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला। वहीं इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर और माधुरी दीक्षित को बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब भी मिला था.

Facebook Comments Box