International

#PrayForAustralia आग से बचाने वाले के गले लगकर रोया कंगारू, कोआला ने पकड़ लिए पैर..

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयंकर आग आज सोशल मीडिया पर #prayforaustralia वायरल हो रहा है। दुनिया भर के लोग इस आग के रुकने का इंतजार कर रहे हैं और दुआ मांग रहे हैं। फायरकर्मी जहां आग बुझाने की कोशिश में लगे हैं वहीं वालंटियर भी जी जान से जानवरों को बचाने व राहत कार्य में जुटे हुए हैं। आगे की भयावह तस्वीरें इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कंगारू का भावुक करने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उसकी जान बचाने वाले वालंटियरके गले लग गया है और उससे चिपक गया है जैसे वह शुक्रिया कर रहा हो। इसी तरह एक और भावुक करने वाली कोआर की फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वह वालंटियर की पैर पकड़ कर अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहा हो।

PunjabKesari

आग इतनी भयंकर है कि अमेरिकी राज्य इतना दोगुना हिस्सा जल चुका है। आपको बता दें कि इस साल भीषण आग में अब तक 25 लोगों की मौत मर चुकी हैं। 50 करोड़ जानवरों की जान चली गई है 8,000 कोआल मर चुके हैं। इसके अलावा 14 से ज्यादा घर जलकर राख हो चुके हैं।

PunjabKesari

5 मिलियन हेक्टेयर एरिया राख हो चुका है और एक करोड़ से अधिक लोग जहरीले धुएं में सांस लेने को मजबूर है। आग के चलते न्यू साउथ वेल्स राज्य के दूर-दराज में अभी अभी भी 12 लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top