राजनीति

लगातार बढ़ रहा है BJP में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद, 18 महीने में मिला चार प्रमोशन

Jyotiraditya Scindia

पिछले गुरुवार को बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा की थी. इसमें कई पुराने लोगों को जगह मिली और साथ ही साथ कई नए लोगों को भी जगह मिली. इस समिति में वरुण गांधी,मेनका गांधी को जगह नहीं मिली.

राष्ट्रीय कार्यसमिति में मध्य प्रदेश से शामिल किए गए नए चेहरों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और गृह मंत्री डा नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हुए । लगभग डेढ़ साल पहले कांग्रेस को छोड़ भारतीय जनता पार्टी मे आने वाले सिंधिया का कद लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

पार्टी की तरफ से उन्हें सरकार से लेकर संगठन तक में बड़ी जिम्मेदारी मिल गई हैं। बता दे की ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हुए थे तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि वो मुख्यमंत्री बन गए होते अगर वो कांग्रेस के साथ रहे होते लेकिन भाजपा में वो बैकबेंचर बन गए हैं। बीजेपी में सिंधिया का बढ़ रहा है.

इसे भी पढ़ें  NCB पर भड़के उद्धव ठाकरे, बोले -''चिमटी भर गांजा सूंघ कर सेलिब्रिटी को पकड़ ढोल बजाते हो''

हेमंत विश्व शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के बाद मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ तो पीएम नरेंद्र मोदी की नई टीम में ज्योतिरादित्य सिंधिया को जगह दी गई। उन्हें नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई। पद संभाले हुए सिंधिया को अभी करीब तीन महीने हुए हैं कि उन्होंने अपने काम से सभी को प्रभावित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top