ड्रग्स केस : जैकी चैन ने मांगी थी सारी दुनिया से माफी, और सड़ने दिया था बेटा को जेल में।

Copy

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आजकल सोशल मीडिया के साथ-साथ टीवी और अखबार में भी चर्चा का विषय बने हुए हैं. आर्यन खान चर्चा का विषय बने अभी क्यों नहीं अभी हाल ही में उन्होंने स्वीकार किया है कि वह गाजा खाते हैं और चरस का सेवन भी करते हैं.

कुछ समय पहले एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई के एक क्रूज पर ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था. ड्रग्स मामले में गिरफ्तार होने के बाद एनसीबी लगातार आर्यन खान से पूछताछ कर रही है और इस मामले में आर्यन खान ने कई दलीलें दी लेकिन वह जेल से रिहा नहीं हो पाए.

आर्यन खान के सपोर्ट में अभी कई सारे बॉलीवुड के बड़े हस्तियां खुलकर सामने आ रहे हैं लेकिन कोई भी यह नहीं पूछ रहा है कि आर्यन खान ने इतने कम उम्र में ड्रग आखिर क्यों लिया.

क्या आपको पता हैं 7 साल पहले, एक और विश्व प्रसिद्ध हस्ती उसी स्थिति में थे जिस स्थिति में आज शाहरुख खान हैं? लेकिन शाहरुख से इतर उन्होंने अपने बेटे का बचाव करने के बजाए कानून को अपना काम करने दिया?

चैन ने पूरी दुनिया से मांगी थी माफी- हम आपको बता रहे हैं विश्व प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन के बारे में. 2014 में जैकी चैन के बेटे को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार कर लिया. उस समय उनके बेटे को चीन के राजधानी बीजिंग के विरासत में रखा गया था.

दैनिक जागरण के रिपोर्ट के अनुसार, “चीनी पुलिस ने पुष्टि की थी कि उन्हें जेसी चैन के घर में 3.5 औंस से अधिक मारिजुआना मिला है। प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के मामले में एक्टर के 32 वर्षीय बेटे का टेस्ट पॉजिटिव आया था। 23 वर्षीय ताइवानी फिल्म स्टार काई को और मिस्टर सॉन्ग के नाम से जाने जाने वाले एक तीसरे व्यक्ति के साथ उसका भंडाफोड़ किया गया था, जिस पर संपत्ति में उजागर दवाओं को सर्कुलेट करने का आरोप लगाया गया था”।

यह घटना उस समय घटी जब जैकी चैन खुद एक चीनी पुलिस के लिए नारकोटिक कंट्रोल अंबेसडर थे. जब जैकी चैन के बेटे के ड्रग्स मामले में गिरफ्तार होने की खबर उन्हें पता चली तो उन्होंने पूरी दुनिया से इसके लिए माफी मांगी और कहा कि मैं अपने बेटे की हरकत से काफी ज्यादा दुखी हूं और मैं आप सब से इसके लिए हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं.

जेसी चैन को हुई थी 6 महीनें की सजा- ड्रग्स मामले में गिरफ्तार होने के बाद जैकी चन के बेटे जैसे चंद को 6 महीने की जेल हो गया था तब उन्होंने पुलिस के सामने अपनी गलती कबूल की थी और कहा था कि जब मैं जेल से छूट के घर जाऊंगा तब एक अच्छा नागरिक बनूंगा.

जिस Bollywood में ड्रग्स पाए जाने के बावजूद ‘I_Stand_with_Rhea’ और ‘Release_Aryan_Khan’ जैसे निकृष्ट अभियान चलाए जाते हों, उसी फिल्म उद्योग में अगर कोई आर्यन खान का सपोर्ट कर रहा है तो यह कोई बड़ी बात तो नहीं है.

सबसे बड़ी बात यह है कि अगर आज आर्यन खान अपनी गलती मान लेते हैं तो यह कई युवाओं के लिए प्रेरणा होगा और आगे कई युवा ड्रग्स लेने से डरेंगे. फिल्म उद्योग के लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि कोई अपनी गलती मानने से छोटा नहीं हो जाता.

Facebook Comments Box