Advertisement

IPL 2020 : पहले ही मैच में रविंद्र जडेजा के पास है इतिहास बनाने का मौका !

आईपीएल 2020 के पहले ही मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के पास एक धांसू रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है । अब देखना ये है की अपने धाकड़ आलराउन्डर इस रिकॉर्ड का सेहरा अपने सर सजा पाते है या नहीं ।चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टूर्नामेंट के पहले मैच में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में 19 सितंबर को खेला जाएगा।

वैसे तो आईपीएल में हर साल कई रिकॉर्ड बनते हैं और कई टूटते हैं।पर इस साल पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के पास बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।रविंद्र जडेजा अगर टूर्नामेंट के पहले मैच में या फिर पुरे सीजन में 73 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल के इतिहास में 2000 रन और 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

31 साल के ऑलराउंडर जडेजा ने अब तक आईपीएल में 170 मैच खेले हैं। उनके नाम 1927 रन और 108 विकेट है।इसलिए रविंद्र जडेजा को आईपीएल में 73 रन ही बनाने हैं और वह ऐतिहासिक मुकाम हासिल करें।

चेन्नई के ऑलराउंडर शेन वॉटसन भी इस रिकॉर्ड के करीब हैं।वह भी 2000 रन और 100 विकेट के का ऐतिहासिक मुकाम हासिल कर सकते हैं।आईपीएल में वॉटसन के नाम अब तक 3575 रन और 92 विकेट हैं। वॉटसन को यह मुकाम हासिल करने के लिए 8 और विकेट की जरूरत है।देखना दिलचस्प होगा कि कौन पहले बाजी मारता है।

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.