Advertisement

IPL 2020: धोनी और CSK के फैंस ना हों निराश, ये 5 बातें करती हैं चैंपियन बनने का इशारा | cricket – News in Hindi

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शुरुआती 7 मैचों में से दो मुकाबले जीते हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल (Indian Premier League) का 13वां सीजन आधा सफर पूरा कर चुका है. अब तक लीग में 28 मैच खेले जा चुके हैं. टूर्नामेंट में कुल 56 लीग मैच होते हैं. आधे लीग मैचों के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर भी उभरने लगी है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) अब तक अपने सात में से सिर्फ दो मैच जीत सकी है. ऐसे में उसकी सेमीफाइनल की उम्मीदें भी धूमिल लग रही हैं. लेकिन यह सिक्के का सिर्फ एक पहलू है. दूसरा पहलू यह है कि चेन्नई की टीम बाउंस बैक के लिए जानी जाती है. उसकी मौजूदा तस्वीर 2010 से बहुत ज्यादा मिलती है, जब वह चैंपियन बनी थी. इसलिए सीएके और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के प्रशंसक उम्मीद कर सकते हैं कि उनकी टीम टूर्नामेंट में वापसी करेगी.

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) अब तक तीन बार आईपीएल के खिताब जीत चुकी है. उसने ये सारे खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीते हैं, जो 2008 से ही टीम के कप्तान हैं. यही कारण है कि सीएसके के प्रशंसक एमएस धोनी (MS Dhoni) को थाला से लेकर तमाम उपनाम से पुकारते हैं, जिसमें उनका प्यार छलकता है. लगता है कि चेन्नई एक बार फिर चैंपियन बन सकती है. ऐसा हम नहीं, कुछ फैक्ट इशारा कर रहे हैं और इन इशारों को पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी शेयर किया है.



आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एक ट्वीट कर चेन्नई सुपरकिंग्स के चैंपियन बनने की भविष्यवाणी की है. इस ट्वीट में पांच फैक्ट हैं. ये सारे फैक्ट साल 2010 में खेले गए आईपीएल के हैं, जो 2020 में खुद को दोहराते हुए नजर आ रहे हैं.

आकाश चोपड़ा के ट्वीट में जो फैक्ट दिए हैं, उसके मुताबिक साल 2010 आईपीएल का तीसरा सीजन था और 2020 चेन्नई सुपरकिंग्स का बैन के बाद वापसी करते हुए तीसरा साल है.

दूसरे फैक्ट के मुताबिक चेन्नई की टीम 2010 में आईपीएल के पहले राउंड के बाद प्वाइंट टैली में सातवें नंबर पर थी और 2020 में भी वह उसी पोजीशन पर है. आईपीएल का पहला राउंड यानी, टूर्नामेंट में कुल 28 मैच हो चुके हैं और हर टीम ने सात-सात मैच खेल लिए हैं.

तीसरे फैक्ट के मुताबिक आईपीएल 2010 और आईपीएल 2020 दोनों में ही कुल 28 मैचों के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्वाइंट टैली में आठवें नंबर पर थी. यानी आखिरी स्थान पर.

चौथे फैक्ट के मुताबिक साल 2010 में आईपीएल के आधे सफर के बाद दो टीमें 6-6 अंकों के साथ बराबरी पर थीं. इस बार भी ऐसा ही है.

पांचवां फैक्ट यह है कि साल 2010 में आईपीएल के आधे सफर के बाद मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट टैली में पहले नंबर पर थी. इस बार भी ऐसा ही है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.