Advertisement

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बड़ा मैच, हारी तो टूट सकता है प्लेऑफ का सपना | cricket – News in Hindi

केएल राहुल (फोटो- KXIP)

नई दिल्ली. बड़ी उम्मीदों के साथ किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम ने आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत की थी. खास कर जब इस टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 97 रनों के बड़े अंतर से हराया तो लोगों को लगा कि इस बार पंजाब की टीम कमाल कर देगी. लेकिन कमाल अब तक सिर्फ एक मैच में हुआ है. इसके बाद तो एक के बाद एक हार के चलते पंजाब की जीत देखने के लिए फैंस की आंखें तरस गई. अब तो टूर्नामेंट से बाहर होने की नौबत आ गई है. एक और हार हुई तो फिर कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का सपना टूट जाएगा. ऐसे में आज रात आरसीबी के खिलाफ पंजाब के लिए करों या मरो की लड़ाई है.

पंजाब के हौसले पस्त
प्वाइंट्स टेबल में पंजाब आखिरी पायदान यानी 8वें नंबर पर है. अब तक पंजाब को 7 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब के खाते में फिलहाल एक जीत से सिर्फ 2 अंक हैं. इसके अलावा पंजाब का नेट रनरेट भी माइनस (-0.381) में है. यानी टूर्नामेंट में एक और हार से पंजाब की टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर जाएगी.

अब क्या है उम्मीदें?किंग्स इलेवन पंजाब को 7 मैच अभी और खेलना है. प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए पंजाब को बाकी बचे सारे मैच जीतने होंगे. इसके अलावा उन्हें दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. आईपीएल में किसी भी टीम के लिए वापसी करना नामूमकिन नहीं है. कई टीमों ने पहले भी लगातार हार के बाद ज़ोरदार तरीके से वापसी की है. करो या मरो की लड़ाई से पहले पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने फैन से कहा है कि उन्हें उम्मीदें नहीं छोड़नी चाहिए. ऐसे में आज ये देखना दिलचस्प होगा कि केएल राहुल की टीम आज किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.