Advertisement

IPL 2020 का पहला राउंड पूरा, इन 5 नए चेहरों ने बिखेरी चमक | cricket – News in Hindi

कई नए चेहरे अपनी परफॉर्मेंस से चमक बिखेर रहे हैं और सबका दिल जीत रहे हैं.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का एक राउंड पूरा हो चुका है. सभी टीमें एक-दूसरे के साथ एक-एक मैच खेल चुकी हैं. आईपीएल प्वॉइंट टेबल में मुंबई इंडियंस टॉप पर किंग्स इलेवन पंजाब आठवें नंबर पर है. चेन्नई सुपर किंग्स के हाल इस साल काफी बेहाल हैं. टीम सातवें नंबर पर हैं. वहीं, अभी तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाने वाली दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट में मुंबई को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

आईपीएल के इस 13वें सीजन में कई उलटफेर देखने को मिल चुके हैं. जहां एक तरफ कई दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ कई नए चेहरे अपनी परफॉर्मेंस से चमक बिखेर रहे हैं और सबका दिल जीत रहे हैं. इन नए चेहरों और युवा खिलाड़ियों में क्रिकेट पंडितों को भारतीय क्रिकेट का भविष्य दिखाई दे रहा है. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों पर, जिन्होंने आईपीएल के पहले राउंड में ही अपना नाम बना लिया है.

देवदत्त पडीक्कल
20 साल के देवदत्त पडीक्कल को आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले सीजन में 20 लाख रुपये में खरीदा है. बाएं हाथ के ओपनर पडीक्कल पिछले साल भी आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें तब कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. कर्नाटक क्रिकेट की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कई जीत में अहम भूमिका निभाई है. घरेलू सीजन में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इस साल आईपीएल में आरसीबी की तरफ से डेब्यू का मौका मिला. पडीक्कल ने इस मौके को बखूबी निभाया है. पडीक्कल ने अबतक 7 मैचों में 34.71 की औसत और 126.56 के स्ट्राइक रेट से 243 रन बनाए हैं. इस दौरान वह 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. उन्होंने अबतक इस टूर्नामेंट में 25 चौके 5 छक्के जड़े हैं.IPL 2020: गंभीर के बाद आकाश चोपड़ा भी हुए सूर्यकुमार यादव के फैन, दिया यह बड़ा बयान

टी नजराजन
तमिलनाडु के 29 वर्षीय खिलाड़ी थंगारासू नटराजन को 2017 में उनके बेस प्राइस 10 लाख से 30 गुना ज्यादा की प्राइस पर खरीदा गया था. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस लेफ्ट आर्म बॉलर को 3 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा था. पंजाब की तरफ से खेलते हुए 2017 में उन्होंने 6 मैचों में 9.07 की इकोनॉमी से 2 विकेट लिए थे. 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से तमिलनाडु के थंगरासू नटराजन 2018 में जुड़े थे. हैदराबाद ने उन्हें 40 लाख में खरीदा था, लेकिन 2018 और 2019 में उन्होंने खेलने का मौका नहीं मिला. अब 2020 में वह हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं और अपनी गेंदबाजी से सबको इंप्रेस भी कर रहे हैं. नटराजन ने अबत 7 मैचों में 7.97 की इकोनॉमी से 7 विकेट ले चुके हैं.

रवि बिश्नोई
जोधपुर के रहने वाले रवि बिश्नोई आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब कैंप का हिस्सा हैं. बिश्नोई की गेंदबाजी में वैरायटी हैं और वह अपनी इसी कला के दम पर इस टूर्नामेंट में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को चकमा दे रहे हैं. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 17 विकेट लेने वाले इस स्पिनर को पंजाब ने आईपीएल 2020 ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद बिश्ननोई इस बड़ी लीग में भी इंप्रेस कर रहे हैं. वह अबतक खेले गए 7 मैचों में 7.85 की इकोनॉमी से 8 विकेट ले चुके हैं. बिश्नोई अबतक अपनी गेंदबाजी के दम पर डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरेस्टो और अब्दुल समद जैसे दिग्गजों को पवेलियन की राह दिखा चुके हैं.

IPL 2020: बेन स्टोक्स ने की युजवेंद्र चहल की तारीफ, बोले- ‘मैन ऑफ द मैच’ मिलना चाहिए

कमलेश नागरकोटी
कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा गेंदबाज ने कमलेश नागकोटी ने आईपीएल 2020 में आखिरकार डेब्यू कर ही लिया है. आईसीसी अंडर -19 वर्ल्ड 2018 जीतने वाली भारतीय टीम का नागरकोटी हिस्सा रह चुके हैं. वर्ल्ड कप के दौरान उनकी गेंदबाजी की तारीफ सौरव गांगुली ने भी की थी. इसके बाद 2018 आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने उन्हें 3.20 करोड़ रुपये देकर खरीदा था. चोट की वजह से वह 2019 आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए, लेकिन केकेआर ने उनमें विश्वास बनाए रखा. कमलेश केकेआर के इस विश्वास पर अब खरा उतरकर दिखा रहे हैं. अबतक खेले गए 6 मैचों में वह 9.52 की इकोनॉमी से 4 विकेट ले चुके हैं. अपनी गेंदबाजी से दिग्गजों का दिल जीत रहे हैं.

प्रियम गर्ग
आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 के कप्तान प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 ऑक्शन में 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था. अंडर 14 और अंडर 16 लेवल क्रिकेट में वह रनों का अंबार लगा चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में भी वह अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर चुके हैं. अब आईपीएल 2020 में उन्हें हैदराबाद टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला है, जिसे वह पूरी तरह से भुनाने में लगे हुए हैं. अबतक 7 मैचों में वह 21.50 की औसत और 156.36 का स्ट्राइक रेट से 86 रन बना चुके हैं. इनमें एक अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े हैं. भले ही प्रियम के रन ज्यादा ना हों, लेकिन उनके बल्लेबाजी स्टाइल की तारीफ की जा रही है. इसके साथ ही वह सीएसके जैसी दिग्गज टीम के सामने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ चुके हैं. उन्होंने सीएसके के खिलाफ 26 गेंदों में नाबाद 51 रन की पारी खेली और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.