Advertisement

IPL 2020: आर्चर, नॉर्किया से बेहद कम है रफ्तार, फिर भी बल्लेबाज नहीं बना पाते रन! | cricket – News in Hindi

IPL 2020: जानिए कौन है पावरप्ले में सबसे किफायती गेंदबाज

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में एक ओर जहां छक्के-चौकों की बरसात हो रही है वहीं दूसरी ओर गेंदबाज भी अपना दमखम दिखा रहे हैं. टूर्नामेंट में जोफ्रा आर्चर, कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया जैसे गेंदबाजों का जलवा है. इन गेंदबाजों का सामना करना हर बल्लेबाज के लिए मुश्किल साबित हो रहा है. इनकी रफ्तार के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज पानी भर रहे हैं. हालांकि एक गेंदबाज ऐसा भी है जो इन सभी गेंदबाजों से काफी धीमी गेंद फेंकता है लेकिन वो रबाडा, आर्चर जैसे गेंदबाजों से ज्यादा खतरनाक है. पावरप्ले में इस गेंदबाज के खिलाफ रन बनाना नामुमकिन साबित हो रहा है.

वॉशिंगटन का ‘सुंदर’ प्रदर्शन
ये गेंदबाज है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), जो कि एक ऑफ स्पिनर होने के बावजूद पावरप्ले में गेंदबाजी करते हैं और उनके खिलाफ रन बनाना किसी बल्लेबाज के लिए आसान साबित नहीं हो रहा है. वॉशिंगटन सुंदर आईपीएल 2020 में पावरप्ले के दौरान सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं.

पावरप्ले के पावर प्लेयर हैं सुंदर!वॉशिंगटन सुंदर ने अबतक 5 पारियों में पावरप्ले के दौरान गेंदबाजी की है और इस दौरान उन्होंने महज 4.54 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए हैं. मतलब किसी भी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज उनके खिलाफ 5 रन भी नहीं बना पा रहे हैं. पावरप्ले के दौरान वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट भी हासिल किये हैं. सुंदर का पावरप्ले में प्रदर्शन आर्चर, नवदीप सैनी, नॉर्किया जैसे गेंदबाजों से भी अच्छा है.

वाशिंगटन सुंदर हैं आईपीएल पावरप्ले के सबसे किफायती गेंदबाज

आर्चर ने पावरप्ले में 7 पारियों में गेंदबाजी की है और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.08 रहा है. नवदीप सैनी का पावरप्ले में इकॉनमी रेट 6 रन प्रति ओवर है. नटराजन ने पावरप्ले में 6.25 और एनरिच नॉर्किया ने 6.46 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये हैं. एक स्पिनर का पावरप्ले में बेस्ट गेंदबाज होना अपने आप में ही गर्व की बात है. वॉशिंगटन सुंदर के इस प्रदर्शन की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी फायदा हो रहा है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.