इंटीमेसी बोरिंग हो रही है आपके रिश्ते की तो, अपनाये 5 Megical स्पाइस का तड़का

Copy

शादीशुदा खूबसूरत बनाने में इंटीमेसी बहुत अहम भूमिका निभाती है। लेकिन इसमें मसाला होना ज्यादा जरूरी है। अगर यह रूटीन काम जैसा हो जाए तो मस्ती खत्म हो जाती है और पार्टनर से दूरियां भी बढ़ने लगती हैं। सेक्स लाइफ को स्पाइसी बनाने के लिए कुछ टिप्स हमेशा फॉलो किए जा सकते हैं।

Intimacy is getting boring for your relationship
इंटीमेसी बोरिंग हो रही है आपके रिश्ते की तो, अपनाये 5 Megical स्पाइस का तड़का

सेक्स लाइफ को स्पाइसी बनाता है। वह आपको पूर्ण महसूस कराता है। रिश्तों में एक समय ऐसा आता है जब सेक्स घर के नियमित कामों की तरह उबाऊ हो जाता है। वे बिस्तर पर जाते हैं, इससे निपटते हैं और फिर सो जाते हैं। यह न सिर्फ आपको अंदर से परेशान करता है बल्कि पार्टनर के साथ भावनात्मक रूप से दूरियां भी बढ़ाता है। आज हम जिस तरह से जी रहे हैं, उसमें व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाना मुश्किल है। ऐसे में सेक्स से जुड़ी भावना भी गायब हो जाती है। कुछ टिप्स को फॉलो करके आप अपनी सेक्सुअल लाइफ को फिर से बेहतर बना सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं ऐसे 5 टिप्स जो आपको अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर ज्यादा एक्टिव बना सकते हैं।

  1. साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं और खूब हंसें पार्टनर के साथ खुलकर हंसने से भी आपकी सेक्स लाइफ बेहतर हो सकती है। हंसी टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने और रक्त प्रवाह को बढ़ाने में मदद करती है। जो सेक्सुअल ड्राइव को बेहतरीन बनाता है। बिस्तर पर जाने के बाद, अपने साथी के साथ अच्छी तरह हँसें ताकि आप दोनों आराम कर सकें और बिस्तर में रोमांस का आनंद उठा सकें।
  2. सेक्स के बारे में खुलकर बात करें जीवन को मसालेदार बनाने के लिए अकेले या साथी के साथ अपने शरीर और कामुकता का अन्वेषण करें। इससे आप अपने खुद के आनंद बिंदु के साथ-साथ अपने साथी की इच्छाओं को भी समझ सकते हैं। बिस्तर पर अधिक रोमांस लाने के लिए विभिन्न स्थितियों का प्रयास करें। रोल प्ले या खिलौनों के साथ प्रयोग। अपने आप को एक दायरे में सीमित न रखें।
  3. नशे से बनायी दूरी शराब, धूम्रपान और खान-पान की खराब आदतें आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित करती हैं। ये चीजें शीघ्रपतन, कम कामेच्छा का कारण बन सकती हैं। जिससे आप न तो अंदर से खुश रह पाते हैं और न ही अपने पार्टनर को खुश कर पाते हैं। इसलिए जीवन में उन चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको अपने साथी के साथ यौन संबंध और अंतरंगता से रोकती हैं।
  4. साथी के साथ बातचीत सफल रिश्ते की नींव हर मुद्दे पर अपने साथी के साथ खुलकर संवाद करना है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना, उसकी भावनाओं को सुनना। कई बार हम सेक्स के बारे में बात नहीं कर पाते हैं। हमारी शर्म हमें रोकती है। लेकिन यौन क्रिया में शामिल होने से पहले अपनी अपेक्षाओं के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है। आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। आप किस तरह से लिप्त होना चाहते हैं? इस पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए। पार्टनर को यह भी सुनना चाहिए कि वह बिस्तर में आपसे क्या चाहता है। यौन क्रिया पर दोनों के बीच बातचीत ही आपको इसके प्रति प्रेरित करेगी।
  5. खुद से प्यार करना जरूरी है गर आप खुद से प्यार करना सीख जाते हैं, अपनी सभी खामियों और ताकत के साथ खुद को स्वीकार करते हैं तो आप अपने जीवन में उन लोगों को भी आकर्षित करेंगे जो आपसे प्यार करते हैं। आप अपने साथी को बता सकते हैं कि वे आपके लिए कौन हैं और उनकी यौन ज़रूरतें क्या हो सकती हैं। उसके बाद आप खुद को मंजूरी दें। यह एक-दूसरे के प्रति समर्पण की भावना देता है और सेक्स लाइफ को बेहतर बनाता है।
Facebook Comments Box