Jara Hat ke

भारत की 10 सबसे भूतिया जगह जहां आज भी जाने से डरते हैं लोग

आज भी भारत की कई ऐसी इमारत है, जो अपने साथ-साथ कई इतिहास को संजोए हुए हैं। आपको यह जानकारी दे दे कि एक तरफ जहां भारत अपने गौरवशाली इतिहास के लिए मशहूर है। वही यहां पर कुछ ऐसे गहरी रहस्य भी है, जहां भारत में कई जगहों को भूतिया माना जाता है।जहां पर लोग दिन ढलने के बाद यहां से गुजरने से भी डरते हैं तो आइए जानते हैं कि वह कौन-कौन सी भूतिया जगह है।

1. राजस्थान- भानगढ़ का किला

राजस्थान का किला वैसे तो टूरिस्ट के लिए बहुत मशहूर हैं, पर रात होने के बाद यहां किसी को ठहरने नहीं दिया जाता है।ऐसा कहा जाता है कि एक जादूगर भानगढ़ के किले की राजकुमारी को अपने वश में करने के लिए काले जादू उस पर अपनाया था,मगर उसके जादू का असर उलटा पड़ गया और जादूगर की मौत हो गई।

2. दिल्ली- अग्रसेन की बावली

आपको याद होगा कि यह वही जगह है जहां अमीर खान ने अपनी फिल्म पीके की शूटिंग की थी। इस बावली की गहराई में जो काला पानी है जिसमें कई लोग आत्महत्या कर चुके हैं। यही वजह है कि यह जगह काफी भूतिया मानी जाती है।

3. गुजरात- दमन बीच

यहां पर दिन के समय तो लोगों की भीड़ लगी रहती है पर रात को यहां अच्छे अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है। आप यदि शाम ढलने के बाद यहां आते हैं तो आपको चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनाई देगी।

4. पुणे- शनिवार वाडा का किला

यह भारत के सबसे भूतिया जगहों में से एक माना जाता है। यहां पर एक छोटी सी बच्ची के चीखने चिल्लाने की आवाज आती है, जिस बच्ची की हत्या कर दी गई थी आज भी वहां उसकी आवाज गूंजती है।

5. मेरठ- जीपी ब्लॉक

लोगों का कहना है कि यहां पर एक औरत लाल रंग की साड़ी पहनकर कभी बिल्डिंग के ऊपर तो कभी बाहर नजर आती है, जिसे देखकर लोग यहां पर नहीं आते हैं।

6. मुंबई हाई कोर्ट

कुछ अनचाहे दृश्यों को देखने के बाद लोग मुंबई हाई कोर्ट के आसपास के इलाकों को हांटेड मानते हैं।

7. मुंबई-कसारा घाट

लोगों का यह कहना है कि यहां से गुजरते समय पेड़ पर एक बिना सिर वाली औरत बैठी दिखाई देती है, जिस कारण लोग यहां से नहीं गुजरते हैं।

8. रांची जमशेदपुर nh-33

यह हाईवे के बारे में कहा जाता है कि यहां एक लंबे चौड़े कद वाली औरत की रूह भटकती है, जिस वजह से यहां पर ज्यादा हादसे होते हैं।

9. मुंबई- डिसूजा चाँल

इसके आसपास एक भूतनी की आत्मा भटकती है, जो करीब 25 साल पहले इसी चाँल में रहती थी जहां 1 दिन रात में कुए से पानी लेने गई उसकी मौत हो गई, जिसके बाद से इस कुएं को बंद कर दिया गया।

10. थाणे- वृंदावन सोसायटी

कहा जाता है कि एक आदमी ने यहां पर आत्महत्या कर ली थी जिस वजह से यहां पर आत्मा का साया रहता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top