21 साल बाद एक बार फिर से चला भारत का जादू, हरनाज कौर बनीं मिस यूनिवर्स

Copy

देश को गर्व करने का एक छन आख़िरकार मिल ही गया है। भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज जीत गईं हैं। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता था। फिटनेस और योग की शौकीन 21 साल की हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने बहुत ही छोटी सी उम्र में ही ब्यूटी कॉम्पिटीशन में भाग लेना शुरू कर दिया था।

इस सवाल का जवाब देकर हरनाज कौर बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद देश को दिलाया खिताब
miss universe

हरनाज़ ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी अपने नाम पे किया था। ये सिलसिला यही नहीं थमा इसके एक साल बाद हरनाज ने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी अपने मम किया है। इन दो प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जिसमें वह टॉप 12 में जगह बनाने में कामयाब रही थीं।

मालूम हो की साल 2018 में हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने मिस इंडिया पंजाब का खिताब भी जीता है इसे हासिल करने के बाद द लैंडर्स म्यूजिक वीडियो तेराताली (Tarthalli) में भी काम किया है। फिर इसके बाद इसी साल यानि की साल 2018 में उन्होंने सितंबर में मिस डीवा यूनिवर्स इंडिया 2021 का खिताब अपने नाम किया। हरनाज को यह ताज खुद अभिनेत्री कृति सेनन ने पहनाया था।

अगर बात करे मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की तो इसके प्रारंभिक चरण में 75 से ज्यादा कंटेस्टेंट्स ने भाग लिया था। इस रेस में हरनाज ने मिस स्वीडन, मिस थाईलैंड, मिस यूक्रेन, मिस यूएसए, मिस वेनेजुएला, मिस कैमरून, मिस ब्राजील, मिस ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड समेत कई ब्यूटी डीवाज को पीछे छोड़ते हुए ब्यूटी पेजेंट अपने नाम किया है।

मिस यूनिवर्स 2021 के दौरान हरनाज ने स्विमसूट से लेकर नेशनल कॉस्ट्यूम सेशन तक में अपनी खूबसूरती से सभी को प्रभावित किया। हरनाज़ ने नेशनल कॉस्ट्यूम सेशन में पिंक कलर का लहंगा पहना था। इसके साथ ही हरनाज़ ने हाथों में मैचिंग छतरी रखा था। उनका यह पारंपरिक आउटफिट भारतीय महारानी के शाही लुक को दर्शा रहा था।

Facebook Comments Box