PCC के बिना मुस्लिम देशों मे भारतीय मुसलमानों को प्रवेश नहीं मिलेगा

दुबई, कुवैत और सऊदी अरब जैसे मुस्लिम देशों में रहने वाले भारतीय मुसलमान को अब पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट दिखाना होगा। तभी उनका उस देश में प्रवेश संभव होगा। ऐसा नियम इसलिए बनाया गया है ताकि यह पता चल सके कि जो भारतीय मुसलमान दूसरे मुस्लिम देशों में प्रवेश कर रहे हैं उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

police clearance certificate
भारतीय मुसलमानों को प्रवेश नहीं मिलेगा

वर्तमान में बरेली से मुस्लिम देशों की यात्रा करने वाले लोग एसएसपी कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम में आवेदन कर पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट बनवा रहे हैं। ताकि उन्हें मुस्लिम देशों में प्रवेश मिल सके।

हाल ही का ट्वीट :-

वहीं हिंदू विचारधारा के कई लोगों का कहना है कि अगर भारत में किसी मुस्लिम से कोई दस्तावेज या पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट मांगा जाता तो हंगामा हो जाता. राजनीतिक और सामाजिक जगत से तरह-तरह के कमेंट किए जाते हैं।

यहां तक ​​कहा जाता है कि अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जा रहा है और उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। लेकिन जब दुनिया के बाकी मुस्लिम देशों ने इस नियम को लागू किया तो किसी ने इसका विरोध नहीं किया। बल्कि अल्पसंख्यक लोग पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के लिए विभागों का चक्कर लगा रहे हैं।

बरेली सिटी एसपी राहुल भाटी ने बताया कि इन दिनों पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के लिए एसएसपी कार्यालय में लोगों की भीड़ लगी हुई है. जरूरत पड़ने पर हम काउंटर बढ़ा सकते हैं ताकि भीड़ कम की जा सके।