हार्दिक की कप्तानी से भारत को होगा फायदा, एक साथी खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान

बतौर कप्तान न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज जिताने वाले हार्दिक पांड्या ने भी पूर्णकालिक कप्तान बनने की इच्छा जताई है। साथ ही अगर उन्हें कप्तानी मिलती है तो उनका फ्यूचर प्लान क्या होगा, यह भी बताया है।आईपीएल में डेब्यू में ही गुजरात टाइटंस का खिताब जीतने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को टी20 में टीम इंडिया का फुल टाइम कप्तान बनाए जाने की चर्चा लगातार जोर पकड़ती जा रही है.

India will benefit from Hardik's captaincy
हार्दिक की कप्तानी से भारत को होगा फायदा, एक साथी खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान

हार्दिक पांड्या पर 2024 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने पर निगाहें हैं, क्योंकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के खेल के इस प्रारूप में अगले दो साल तक इस भूमिका की उम्मीद नहीं है। विस्फोटक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर, जो अब गुजरात टाइटन्स के लिए आईपीएल में उनके साथ खेलते हैं, का मानना ​​है कि कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या अपनी असाधारण मानसिक स्पष्टता और कार्य नैतिकता के साथ भारतीय टी20 टीम को बोल्ड और निडर बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। पिछले दो वर्षों में खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशरों’ में शामिल मिलर दक्षिण अफ्रीका को दबाव की स्थिति से उबारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

वह एक कप्तान के रूप में बहुत एकजुट हैं, वह चाहते हैं कि हर कोई एक-दूसरे के करीब रहे।” मिलर ने अबू धाबी में टी10 लीग से इतर कहा, “आईपीएल में उनकी कप्तानी करने के बाद, मुझे लगता है कि वह एक स्वाभाविक नेता हैं, लोग उनका अनुसरण करते हैं।” वे आपको उस तरह से खेलने की आजादी देते हैं, जैसा आप खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “आईपीएल में भी, जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा, वह बेहतर और बेहतर होता गया और मैं उससे (भारतीय टीम में भी) ऐसा ही करने की उम्मीद करता हूं इसके अलावा, वह अनुशासन के बारे में बहुत स्पष्ट है,” मिलर ने कहा। उनमें कप्तान के रूप में बहुत अच्छे गुण हैं।”