India vs Australia : जसप्रीत बुमराह खेलेंगे दूसरा मैच, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में मचाएंगे धमाल!

Click here to read in English 👈🏿

भारतीय टीम अब शुक्रवार को ‘करो या मरो’ के मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण वह सीरीज में 0-1 से पीछे है। इसलिए नागपुर में अगला मैच काफी अहम है। यह भी माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन प्लेइंग इलेवन में बदलाव पर विचार कर सकते हैं।

Jasprit Bumrah will play second match
जसप्रीत बुमराह खेलेंगे दूसरा मैच

मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को काफी निराशा हुई। हार्दिक पांड्या की 71 रनों की तूफानी पारी और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के अर्धशतक से भारत ने उस मैच में 6 विकेट पर 208 रन बनाए लेकिन गेंदबाज लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। अक्षर पटेल ने तीन और तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दो विकेट लिए। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे थे और उन्होंने 52 रन लुटाए। वहीं हर्षल पटेल ने भी 49 रन दिए और कोई सफलता हासिल नहीं कर सके।

बुमराह कर सकते है वापसी

घरेलू क्रिकेट में गुजरात का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को मैच फिट बताया जाता है और अगर ऐसा है तो वह टीम में वापसी जरूर करेंगे। वह पिछले मैच से बाहर हो गए थे। पीठ की चोट के कारण वह एशिया कप-2022 का हिस्सा नहीं बन सके। 28 साल के बुमराह ने अपना आखिरी मैच इसी साल 14 जुलाई को खेला था। इसके बाद उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला।

पिछले मैच में तेज गेंदबाज टीम में हर्षल पटेल, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया था। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह अब अपनी पीठ की चोट से काफी हद तक उबर चुके हैं। इस वजह से वह पिछले दो महीने से मैदान से बाहर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहला मैच न खेलने का एक ही कारण था कि टीम प्रबंधन चोट से वापसी के तुरंत बाद उन्हें एक्शन में नहीं लाना चाहता था. अब उनका शुक्रवार (23 सितंबर) को नागपुर में होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होना है।

क्या उमेश यादव होंगे आउट?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा, ‘टीम प्रबंधन उन्हें (बुमराह) जल्दी नहीं करना चाहता था और यही वजह है कि वह मोहाली मैच में नहीं खेले। वह नेट्स में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और मैदान पर उतरने के लिए तैयार है।’ नागपुर तेज गेंदबाज उमेश यादव का घरेलू मैदान है लेकिन उनकी जगह बुमराह को मौका दिया जा सकता है।

भारत संभावित (प्लेइंग इलेवन)- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह