India Post Recruitment : 10वीं पास को बिना परीक्षा के मिल सकती है पोस्ट में नौकरी, जल्द आवेदन करें

Copy

भारतीय डाक में Sarkari Naukri की नौकरी पाने का अच्छा मौका है। इसके लिए (इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2022) इंडिया पोस्ट ने स्टाफ कार ड्राइवर के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र हैं, वे इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख (इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2022) 20 जुलाई है।

India Post Recruitment
10वीं पास को बिना परीक्षा के मिल सकती है पोस्ट में नौकरी

इसके अलावा उम्मीदवार इन पदों के लिए सीधे इस लिंक www.indiapost.gov.in/vas/Pages के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। इस लिंक इंडिया पोस्ट ड्राइवर भर्ती 2022 अधिसूचना पीडीएफ के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना (इंडिया पोस्ट भर्ती 2022) भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 24 पद भरे जाएंगे।

हाल ही का ट्वीट :-

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए पात्रता उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। भारत पोस्ट भर्ती 2022 के लिए आयु आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के अनुसार उम्मीदवारों की आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए अन्य विवरण उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं और इसे वरिष्ठ प्रबंधक (JAG), मेल मोटर सेवा, नंबर 37, ग्रिम्स रोड, चेन्नई- 600006 को भेज सकते हैं।

10वीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका रेलवे जॉब सेल, RRC उत्तर मध्य रेलवे अपरेंटिस रिक्तियों अपनी आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2022 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुल 1659 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें फिटर, प्लंबर, बिल्डर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर जैसे कई पद शामिल हैं। जिसमें प्रयागराज के लिए 703, झांसी के लिए 660 और आगरा के लिए 296 पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता: 10वीं पास के साथ संबंधित विषय में ITI रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर उम्र सीमा की बात करें तो आवेदक की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। पद के लिए आवेदन करने के लिए ₹100 का शुल्क भी जमा करना होगा।

Facebook Comments Box