IND vs SA: कोहली ने इस खिलाड़ी पर नहीं दिखाया रहम, दिखा दिया पहले टेस्ट में बाहर का रास्ता

Copy

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुवात हो चुकी है। सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है, लेकिन अजिंक्य रहाणे को ये मौका देने के कारण टीम इंडिया के एक घातक गेंदबाज को विराट कोहली ने कोई रहम न दिखाते हुए प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया दिया है, साथ ही, उसकी जगह एक युवा खिलाड़ी को टीम में मौका मिला है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को आउट करते हुए उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिया है। मालूम हो की ईशांत के पास 100 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है,पर इन दिनों ईशांत अपने लय में नजर नहीं आ रहे है।ईशांत ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, ईशांत की तुलना में इन दिनों मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश कर चुके है।

md . siraj

पिछले कुछ समय में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपनी घातक गेंदबाजी के दम पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना चुके है। सिराज की गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। सिराज की स्विंग गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी नतमस्तक हैं। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी की थी। मालूम हो कि सिराज ने अब तक भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही, सिराज अभी काफी युवा भी है।वह भारत को शुरुआती सफलता दिलाने में बहुत ही कामयाब रहे हैं। सिराज कि तारीफ टीम इंडिया महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) भी कर चुके है।

ishant sharma

मालूम हो कि पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के ओपनर्स ने धमाकेदार पारी खेली है। केएल राहुल ने धमाकेदार शतक लगाने के बाद भी अब तक क्रीज पर जमे हुए हैं, राहुल ने 122 रन बना लिए है।वहीं, मयंक अग्रवाल ने 60 रनों का योगदान दिया है। वही, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। साथ ही, अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मालूम हो कि टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने 272 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं।

Facebook Comments Box